बड़ी खबर। उत्तराखंड में कोरोना की रफ्तार धीमी हुई, आज मिले इतने नए मरीज

170

उत्तराखंड में कोरोना के नए मामलों में कमी जारी है। राज्य में कोरोना के नए मामले एक हजार से कम बने हुए हैं।


उत्तराखंड में कोरोना corona virusउत्तराखंड में कोरोना के नए मरीजों की संख्या में कमी हुई है। पिछले चौबीस घंटों के दौरान उत्तराखंड में कोरोना के नए 619 नए मरीजों की पुष्टि हुई है। राज्य में कोरोना के 2531 मरीज रिकवर हुए हैं। अब राज्य में कोरोना के कुल एक्टिव केस 17305 हैं।

उत्तराखंड में कोरोना के सबसे अधिक नए मरीज देहरादून में मिले हैं। देहरादून में कोरोना के 127 नए मरीजों की पुष्टि हुई है। वहीं हरिद्वार में – 98

नैनीताल में – 83

अल्मोड़ा में 118

बागेश्वर में – 9

चमोली में – 42

चंपावत में – 7

नैनीताल में -83

पौड़ी में – 23

पिथौरागढ़ में – 20

रुद्रप्रयाग में – 10

टिहरी में – 29

यूएस नगर में – 31

उत्तरकाशी में -22 नए मरीज मिले हैं।

ये भी पढ़िए – भारत की सबसे सुरक्षित कार, देखिए यहां क्रैश टेस्ट में NCAP की रेटिंग

रिकवरी रेट हुआ बेहतर

उत्तराखंड में कोरोना का रिकवरी रेट बेहतर हो रहा है। शनिवार को आई रिपोर्ट के अनुसार राज्य में कोरोना संक्रमित 2531 मरीज रिकवर हुए हैं। वहीं राज्य का रिकवरी रेट 91 फीसदी से अधिक हो चुका है। अब तक राज्य में कोरोना संक्रमित कुल 303659 मरीज रिकवर हो चुके हैं। पिछले चौबीस घंटों में राज्य में एक्टिव केस 17305 पर आ गए हैं। ये संख्या लगातार घट रही है।

अस्पतालों ने छुपाई मौतें

वहीं राज्य में शनिवार को कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या में भी कमी दर्ज की गई है। शनिवार को आई रिपोर्ट में कुल 16 मौतों को रिपोर्ट किया गया है। अब तक राज्य में कोरोना संक्रमित कुल 6664 मरीजों की मौत हो चुकी है। कई अस्पताल ऐसे हैं जो अप्रैल में हुई मौतों को भी अब तक छुपा कर बैठे थे। ऐसे ही कई मरीजों की मौत का ‘खुलासा’ शनिवार को हुआ है। शनिवार को हरिद्वार के जया मैक्सवेल अस्पताल की ओर से पूर्व में हुई 15 मौतों को रिपोर्ट किए जाने का जिक्र है। इस रिपोर्ट के अनुसार अप्रैल महीने में हुई मौतों को भी अस्पताल प्रबंधन ने कोविड पोर्टल पर न तो अपलोड किया और न ही स्वास्थ विभाग को इसकी जानकारी दी। अब बड़ा सवाल ये है कि क्या ऐसे अस्पतालों के खिलाफ कार्रवाई होगी?

उत्तराखंड में ब्लैक फंगस के मरीजों की संख्या भी बढ़ रही है। राज्य में ब्लैक फंगस के मरीजों की कुल संख्या 279 हो गई है। इनमें से 44 मरीजों की मौत हो चुकी है। जबकि 18 मरीज रिकवर हुए हैं।


समाचारों के लिए हमें ईमेल करें – khabardevbhoomi@gmail.com। हमारे Facebook पेज को लाइक करें और हमारे साथ जुड़ें। आप हमें  Twitter पर भी फॉलो कर सकते हैं। हमारा Youtube चैनल सब्सक्राइब करने के लिए यहां क्लिक करें – Youtube