उत्तर प्रदेश । अंबेडकर महासभा द्वारा लखनऊ में बाबा साहब भीमराव अंबेडकर की 66वीं पुण्यतिथि के मौके पर एक कार्यक्रम का आयोजन किया गया जिसमें मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शिरकत की।

लखनऊ में सीएम योगी ने ‘भारत रत्न ‘बाबा साहब भीमराव अंबेडकर को उनके महापरिनिर्वाण दिवस के मौके पर श्रद्धांजलि अर्पित की। आपको बता दें कि आज बाबा साहब की 66वीं पुण्यतिथि है। बाबा साहब भीमराव अंबेडकर ने संविधान निर्माण में महत्वपूर्ण योगदान दिया था और इसी कारण हम उन्हें संविधान के रचयिता के रूप में जानते हैं ।

इस दौरान लखनऊ में अंबेडकर महासभा द्वारा एक कार्यक्रम का आयोजन किया गया जिसमें मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को बाबा साहब भीमराव अंबेडकर की मूर्ति भेंट स्वरूप दी गई। मंच पर आने से पहले उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बाबा साहब की प्रतिमा पर पुष्पांजलि अर्पित की तथा उनको नमन किया।

इस दौरान बसपा सुप्रीमो मायावती ने भी बाबा साहब अंबेडकर को पुष्पांजलि अर्पित कर उन्हें नमन किया और एक प्रेस कॉन्फ्रेंस करके उन्होंने विरोधियों पर निशाना साधते हुए कहा कि सत्ता पक्ष लोगों पर अत्याचार कर रहा है और इसीलिए सत्ता परिवर्तन बेहद जरूरी है।