Afganistan Crisis: अफगानिस्तान  में काबुल एअरपोर्ट पर 210 भारतीय अभी फंसे हुए हैं। मीडिया रिपोर्ट्स से मिली जानकारी के मुताबिक ये सभी लोग बेहद डरे और घबराए हुए हैं। तालिबानियों ने इनकी आईडी कार्ड चेक की है और तलाशी ली है इसके बाद से सभी 210 भारतीय बेहद डरे हुए हैं।


afganistan kabul airport newsअफगानिस्तान में हालात बेहद भयावह होते जा रहें हैं। वहां फंसे भारतीयों को भी अब मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है।

पिछले दिनों 90 भारतीयों को ब्रिटिश दूतावास के एयरलिफ्ट ऑपरेशन में काबुल से निकाला गया था लेकिन 210 लोग काबुल एयरपोर्ट पर ही रह गए।

अब इन्हें इंतजार है C7 ग्लोबमास्टर प्लेन की उड़ान का जिसके साथ इनके भारत लौटने की उम्मीद है। लेकिन इस उम्मीद पर पल पल भारी पड़ रही है तालिबानियों का खौफ। इसके साए में सभी भारतीय लोग अमेरिकी सेना से मदद की गुहार लगा रहे हैं। फिलहाल काबुल एयरपोर्ट पर 6 हजार अमेरिकी सैनिक है लेकिन बाहर तालिबानियों का कंट्रोल बना हुआ है।

ये भी पढ़िए – तालिबानी कंमाडर शेर मोहम्मद का देहरादून से है खास नाता

काबुल एयरपोर्ट पर, लगातार फायरिंग

अफगानिस्तान में जैसे जैसे तालिबानियों का आतंक बढ़ता जा रहा है काबुल एयरपोर्ट पर भीड़ बढ़ती जा रही है। सात दिन बाद काबुल एयरपोर्ट के आसपास के इलाकों की ऐसी तस्वीर है कि पैर रखने की जगह नहीं है और इस भीड़ को हटाने के लिए तालिबान के आतंकी लगातार गोलीबारी कर रहे हैं।

इस फायरिंग में किसे गोली लग रही है, कौन मर रहा है, कौन घायल हो रहा है किसी के पास कोई जानकारी नहीं है लेकिन फायरिंग के बाद कई लोग गिरते जरूर नजर आ जाते हैं। फायरिंग करने वाले तालिबानी फोर्स के जवान है, जो एयरपोर्ट के बाहर आतंक मचा रहे हैं। जो भी एयरपोर्ट के सामने से हटने से इंकार करता है तालिबान के आतंकी उस पर हमला कर देते हैं।


हमारे Facebook पेज को लाइक करें और हमारे साथ जुड़ें। आप हमें  Twitter और Koo पर भी फॉलो कर सकते हैं। हमारा Youtube चैनल सब्सक्राइब करने के लिए यहां क्लिक करें – Youtube