यूपी में पीएम नरेंद्र मोदी के करीबी MLC एके शर्मो को प्रदेश उपाध्यक्ष बनाया गया है। पूर्व नौकरशाह एके शर्मा हाल ही में यूपी से MLC चुने गए हैं।


ak sharma प्रधानमंत्री के करीबी पूर्व आईएएस अधिकारी एके शर्मा को भाजपा ने बड़ी जिम्मेदारी दी है। एके शर्मा को यूपी में प्रदेश उपाध्यक्ष बनाया गया है। आईएएस से इस्तीफा देकर राजनीति में आने के बाद फरवरी में उन्हें एमएलसी बनाया गया था। पिछले कुछ समय से उनके योगी मंत्रिमंडल में शामिल होने और उप मुख्यमंत्री बनने की चर्चा थी। एके शर्मा के साथ ही दो मंत्री भी बनाए गए हैं।

ये भी पढ़िए – दो से अधिक बच्चे तो नहीं मिलेगा सरकारी योजनाओं का लाभ, ये सरकार ला रही है कानून

एमएलसी बनने के बाद से एके शर्मा लगातार यूपी में एक्टिव थे। विभिन्न जिलों में कोविड नियंत्रण अभियान में जुटे हुए थे। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संसदीय क्षेत्र वाराणसी में कोरोना को नियंत्रित करने में उनका खास योगदान माना गया। प्रधानमंत्री ने बनारस मॉडल की चर्चा भी की थी।

भाजपा प्रवक्ता मनीष शुक्ला ने बताया कि इन लोगों की नियुक्ति से पार्टी और संगठन को मजबूती मिलेगी। खासकर एके शर्मा के बारे में उन्होंने कहा कि वह मऊ से आते हैं। वहां उनका काफी वर्चस्व है। इससे पार्टी को मजबूती मिलेगी। पूर्वांचल में पार्टी को बढ़ाने में काफी मदद मिलेगी। वह लंबे समय तक ब्यूरोक्रेसी में रहे हैं, उनके अनुभवों का लाभ पार्टी को मिलेगा।

हालांकि एक शर्मा को कैबिनेट में जगह न मिलने को लेकर चर्चाएं भी हो रहीं हैं। माना जा रहा था कि एके शर्मा को योगी कैबिनेट में जगह दी जा सकती है लेकिन ऐसा नहीं हुआ। चर्चाएं हैं कि यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ फिलहाल एके शर्मा को कैबिनेट में जगह देने के पक्ष में नहीं थे।


समाचारों के लिए हमें ईमेल करें – khabardevbhoomi@gmail.com। हमारे Facebook पेज को लाइक करें और हमारे साथ जुड़ें। आप हमें  Twitter पर भी फॉलो कर सकते हैं। हमारा Youtube चैनल सब्सक्राइब करने के लिए यहां क्लिक करें – Youtube