उत्तराखंड में अरविंद केजरीवाल के मुफ्त बिजली के ऐलान के बाद सियासी हलचलें तेज हो गईं हैं। उत्तराखंड के राज्यसभा सांसद अनिल बलूनी के फ्री बिजली के वादे पर घेर लिया है। अनिल बलूनी ने पूछा है कि दिल्ली के लिए किए वादों का क्या हुआ।


anil baluniउत्तराखंड से राज्यसभा सांसद और भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय मीडिया प्रमुख अनिल बलूनी ने केजरीवाल के उत्तराखंड दौरे पर टिप्पणी करते हुए कहा कि केजरीवाल जी को पहले दिल्ली की जनता से किए गए वादों पर स्पष्टीकरण देना चाहिए।

वादे याद दिलाए

सांसद बलूनी ने कहा कि केजरीवाल जी ने दिल्ली में फ्री बिजली का वायदा किया था मगर हर बिल के साथ सरचार्ज, एनर्जी चार्ज, फिक्स चार्ज के नाम पर हर उपभोक्ता से पैसा वसूला जा रहा है। फ्री पानी की घोषणा करने वाले वाले केजरीवाल टैंकरों से पानी पिला रहे हैं। मोहल्ला क्लीनिक की सच्चाई कोरोना काल में जगजाहिर हो चुकी है। आपने दिल्ली में कोई नया अस्पताल नहीं खोला। स्कूलों को लेकर किया गया प्रचार हवाई साबित हुआ है।

ये भी पढ़िए – उत्तराखंड में अरविंद केजरीवाल का बड़ा ऐलान, 300 यूनिट फ्री बिजली देने की घोषणा

केजरीवाल जी उत्तराखंड की जनता जागरूक जनता है। केवल फ्री फ्री के फार्मूले से आप सत्ता के सपने मत देखिए। देवभूमि की जनता आपके दिल्ली के कार्यकाल को नजदीक से देख रही है।

सांसद बलूनी ने कहा कि सीसीटीवी महिला सुरक्षा जैसे मुद्दों पर 1 इंच भी आगे ना बढ़ना आपके चुनावी हथकंडों को उजागर कर चुका है। काठ की हांडी बार-बार नहीं चढ़ती है।

करेंगे प्रायश्चित

अनिल बलूनी ने कहा कि हमें लगा था केजरीवाल जी दिल्ली के झूठ का देवभूमि में प्रायश्चित करेंगे मगर आपने एक कदम और आगे बढ़ कर वोट के लिए चुनावी दाना डालने का एक परिपक्व जनमानस वाले प्रदेश में असफल प्रयास किया है। उत्तराखंड की जनता राष्ट्रीय मुख्यधारा के हिसाब से सोचती रही है और उन मानकों पर आप सदैव राष्ट्र विरोधियों के साथ खड़े नजर आए हो।

क्या कहा था केजरीवाल 

उत्तराखंड में एक दिन के दौरे पर आए दिल्ली के मुख्यमंत्री और AAP के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल ने बड़ा ऐलान किया था। अरविंद केजरीवाल ने कहा है कि अगर उत्तराखंड में AAP की सरकार बनती है तो 300 यूनिट तक बिजली मुफ्त दी जाएगी। इसके साथ ही किसानों को मुफ्त बिजली मिलेगी। आपको बता दें कि AAP ने पहले ही उत्तराखंड में सभी 70 सीटों पर चुनाव लड़ने का ऐलान कर रखा है।


समाचारों के लिए हमें ईमेल करें – khabardevbhoomi@gmail.com। हमारे Facebook पेज को लाइक करें और हमारे साथ जुड़ें। आप हमें  Twitter और Koo पर भी फॉलो कर सकते हैं। हमारा Youtube चैनल सब्सक्राइब करने के लिए यहां क्लिक करें – Youtube