उत्तराखंड में अरविंद केजरीवाल ने सत्ता में आने पर 300 यूनिट फ्री बिजली देने का वादा किया है। अरविंद केजरीवाल ने देहरादून में ये ऐलान किया है।


उत्तराखंड में अरविंद केजरीवाल, arvind kejriwal in uttarakhandउत्तराखंड में अगले साल होने वाले विधानसभा चुनावों में फ्री बिजली का वादा एक अहम चुनावी मु्द्दा होने जा रहा है। AAP ने उत्तराखंड में इसे एक बड़ा चुनावी मुद्दा बना दिया है। अब AAP के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल ने फ्री बिजली को लेकर एक नया ऐलान कर दिया है। देहरादून में अरविंद केजरीवाल ने ऐलान किया है कि अगर उनकी पार्टी सत्ता में आती है तो हर घर को 300 यूनिट तक बिजली फ्री दी जाएगी।

अरविंद केजरीवाल अपने एक दिन के उत्तराखंड दौरे पर रविवार को देहरादून पहुंचे थे। इस दौरान उन्होंने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस भी की है। इस प्रेस कॉन्फ्रेंस में ही अरविंद केजरीवाल ने ये बड़ा ऐलान किया है। अरविंद केजरीवाल ने बिजली से जुड़ी चार अहम घोषणाएं की हैं –

पहलीहर घर को 300 यूनिट बिजली मुफ्त – हर घर को 300 यूनिट बिजली मुफ्त दी जाएगी। अरविंद केजरीवाल ने कहा है कि दिल्ली में प्रत्येक घर को 200 यूनिट बिजली मुफ्त मिलती है। अगर AAP उत्तराखंड में सत्ता में आती है तो हर घर को 300 यूनिट बिजली मुफ्त दी जाएगी।

दूसरी – बिजली बिल माफ होंगे – अरविंद केजरीवाल ने कहा है कि उत्तराखंड के कई घरों में गलत बिजली के बिल भेजे जा रहें हैं। ऐसे में हम सत्ता में आए तो ऐसे बिजली बिलों को माफ किया जाएगा।

तीसरी – किसानों को मुफ्त बिजली – अरविंद केजरीवाल ने उत्तराखंड के किसानों को मुफ्त बिजली देने का वादा किया है। अरविंद केजरीवाल ने कहा है कि उत्तराखंड में अगर AAP की सरकार बनती है तो राज्य के किसानों को मुफ्त बिजली दी जाएगी। इससे राज्य के गरीब किसानों को मदद मिलेगी।

चौथी – कोई पॉवर कट नहीं – अरविंद केजरीवा ने वादा किया है कि उनके सत्ता में आने पर राज्य में पॉवर कट खत्म किया जाएगा। अरविंद केजरीवाल की माने तो उत्तराखंड उर्जा प्रदेश और सरप्लस बिजली होने के बाद भी पॉवर कट की समस्या से जूझ रहा है। ऐसे में उत्तराखंड में पॉवर कट बंद किया जाएगा। अरविंद केजरीवाल ने कहा है कि उनकी सरकार आने से पहले दिल्ली में आठ घंटे तक का पॉवर कट होता था लेकिन उनकी सरकार ने ये पॉवर कट खत्म करा दिया।

उत्तराखंड में अरविंद केजरीवाल, आज देहरादून से हो सकता है बड़ा ऐलान

मसला बनेगा मुद्दा

फ्री बिजली देने का मसला अब निश्चित तौर पर अगले चुनावों में बड़ा मसला बनने जा रहा है। AAP ने ही इस मसले को सबसे पहले चुनावी मुद्दा बनाया। हालांकि बाद में कांग्रेस ने इस मसले पर अपना स्टैंड साफ कर दिया। हरीश रावत ने अपनी सोशल मीडिया पोस्ट्स में ऐलान किया कि कांग्रेस की सरकार आने पर लोगों को मुफ्त बिजली दी जाएगी। इसी बीच उत्तराखंड की बीजेपी सरकार में उर्जा मंत्री हरक सिंह रावत ने 100 यूनिट तक मुफ्त बिजली देने की घोषणा की। हालांकि अभी इस संबंध में कोई आदेश जारी नहीं हुआ है। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने कहा है कि ये मसला कैबिनेट में लाया जाएगा। वहां चर्चा के बाद ही इस संबंध में कोई फैसला होगा। इन सबसे आगे निकलते हुए अरविंद केजरीवाल ने 300 यूनिट फ्री देने का ऐलान कर दिया है।

निशंक के इस्तीफे से दुखी हरीश रावत, सोशल मीडिया में लिख डाला ये

सीएम फेस करेंगे घोषित

अरविंद केजरीवाल ने कहा है कि उत्तराखंड में AAP पूरी ताकत से लड़ेगी। पत्रकारों से उन्होंने कहा है कि वो जल्द ही उत्तराखंड में एक और दौरा करेंगे। अरविंद केजरीवाल ने कहा है कि अगले दौरे में वो उत्तराखंड में मुख्यमंत्री का चेहरा घोषित कर देंगे। अरविंद केजरीवाल का ये कदम बड़ा राजनीतिक कदम माना जा सकता है क्योंकि उत्तराखंड में फिलहाल कांग्रेस और बीजेपी किसी ने अपना सीएम फेस घोषित नहीं किया है। हां ये जरूर है कि बीजेपी मौजूदा मुख्यमंत्री के चेहरे पर ही चुनाव लड़ेगी लेकिन ये नहीं कहा जा सकता है कि सत्ता में आने के बाद भी मुख्यमंत्री पुष्कर धामी ही होंगे।


समाचारों के लिए हमें ईमेल करें – khabardevbhoomi@gmail.com। हमारे Facebook पेज को लाइक करें और हमारे साथ जुड़ें। आप हमें  Twitter पर भी फॉलो कर सकते हैं। हमारा Youtube चैनल सब्सक्राइब करने के लिए यहां क्लिक करें – Youtube