उत्तराखंड के रुड़की में एक चर्च पर हमला हुआ है। इस हमले में चर्च में तोड़फोड़ की गई है।


उत्तराखंड के रुड़की में एक चर्चा पर हमला हुआ है। बताया जा रहा है कि रुड़की के सिविल लाइन इलाके में सोलानी पुरम में सैकड़ों लोगों की भीड़ ने एक चर्च पर हमला किया है। भीड़ ने चर्च में जबरन घुस कर जबरदस्त तोड़फोड़ की है।

चर्च में संडे प्रेयर की तैयारी चल रही थी। इसके लिए वहां ईसाई समुदाय के लोगों की भीड़ जुटी थी। इसी बीच वहां बड़ी संख्या में बाहर से लोग पहुंचे और जबरन चर्च में घुस गए। चर्च में मौजूद महिलाओं का आरोप है कि उनके साथ भी मारपीट की गई है और उनके बाल खींचे गए हैं।

चर्च में मौजूद महिलाओं की माने तो भीड़ जय श्री राम और वंदे मातरम के नारे लगा रही थी। लोगों का आरोप है कि बुजुर्गों और बच्चों को भी मारा गया है। मी़डिया को दिए बयान में महिलाओं ने बताया है कि लगभग पांच सौ लोगों की भीड़ चर्च में घुसी और तोड़फोड़ की है।

उत्तरकाशी में टीचरों की कार नदी में गिरी, लापता

चर्च में उत्पात मचाने के बाद भीड़ वहां से निकल भागी है। भीड़ ने चर्च में लगे सीसीटीवी फुटेज न मिले इसके लिए कैमरों को तोड़ दिया।

इस घटना के बाद इलाके में खासा तनाव व्याप्त है। इसे देखते हुए भारी पुलिस बल तैनात किया गया है। आला अधिकारी मौके पर हैं।

हैरानी इस बात की है कि रुड़की में चर्च पर जब हमला हुआ है उस समय जिले में सूबे के मुख्यमंत्री भी मौजूद थे। सीएम पुष्कर सिंह धामी एक कार्यक्रम में भाग लेने के लिए पहुंचे थे।

कांग्रेस का हमला

वहीं इस हमले के बाद सरकार विपक्षी दलों के निशाने पर आ गई है। कांग्रेस ने इस हमले को सरकार की नाकामी करार दिया है। कांग्रेस की गढ़वाल मीडिया प्रभारी गरिमा माहरा दसौनी ने कहा है कि चुनावों से पहले राज्य में एक नैरेटिव सेट करने की कोशिश की जा रही है। ये सब उसी का एक हिस्सा है।


हमारे Facebook पेज को लाइक करें और हमारे साथ जुड़ें। आप हमें  Twitter और Koo पर भी फॉलो कर सकते हैं। हमारा Youtube चैनल सब्सक्राइब करने के लिए यहां क्लिक करें – Youtube