बाजपुर। धामी सरकार में कैबिनेट मंत्री रहे और हाल ही में कांग्रेस में शामिल हुए यशपाल आर्य के काफिले पर हमला हुआ है। ये हमला बाजपुर में हुआ है। जिस समय ये हमला हुआ वो अपने बेटे और नैनीताल के पूर्व विधायक संजीव आर्य भी उनके साथ थे। हमले का आरोप पूर्व जिला पंचायत सदस्य कुलविंदर सिंह किंदा पर लगा है। पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर लिया है।


yashpal arya यशपाल आर्यहाल ही में बीजेपी छोड़कर कांग्रेस में वापसी करने वाले यशपाल आर्य कांग्रेस कार्यकर्ता सम्मेलन में शामिल होने के लिए निकले थे। दिन में तकरीबन 12 बजे के आसपास हल्दवानी रोड पर निकले थे इसी बीच लेवड़ा नदी पुल पर पूर्व जिला पंचायत सदस्य कुलविंदर सिंह किंदा अपने समर्थकों के साथ पहुंचे और नारेबाजी करने लगे। बताया जा रहा है कि काले झंड़े और लाठियों के साथ पहुंचे किंदा और उनके समर्थकों ने आर्य की गाड़ी को घेर लिया।

 

माहौल बिगड़ते देख संजीव आर्य और कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने किंदा और उनके समर्थकों को समझाने की कोशिश की। इस दौरान पुलिसकर्मी भी बीच बचाव की कोशिश में लगे रहे लेकिन किंदा और उनके समर्थकों ने गाड़ी पर हमला कर दिया और पूरी गाड़ी को घेर लिया।

 

तकरीबन एक घंटे तक अफरा तफरी मची रही। हैरानी इस बात की रही कि इस दौरान पुलिस फोर्स भी नहीं पहुंची। बाद में किसी तरह से यशपाल आर्य की गाड़ी को धीरे धीरे आगे निकाला गया। इसके बाद किसी तरह से कांग्रेस के कार्यकर्ताओं ने यशपाल आर्य और संजीव आर्य को अपने घेरे में लेकर सुरक्षित निकाला और कोतवाली पहुंचे।

पीएम मोदी ने ठोंकी सीएम धामी की पीठ, कंधे पर रखा हाथ, देखते रहे बाकी नेता

कांग्रेस नेताओं का आरोप है कि पुलिस ने उनकी बात नहीं सुनी। इस बीच अपने नेता पर हमले की खबर सुन कर बड़ी संख्या में कांग्रेस कार्यकर्ता कोतवाली पहुंच गए। हालात तनावपूर्ण हो गए। इसके बाद कांग्रेस नेता धरने पर बैठ गए। तकरीबन चार घंटे धरना देने के बाद आरोपी किंदा और समर्थकों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया। कुल 13 लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज हुआ है।

 

वहीं इस घटना के बाद इलाके में तनाव की खबरें हैं। कई कांग्रेस कार्यकर्ता बेहद गुस्से में हैं और घटना का मुंहतोड़ जवाब देने की तैयारी कर रहें हैं। ऐसे में बाजपुर में किसी बड़ी घटना से इंकार नहीं किया जा सकता है।


हमारे Facebook पेज को लाइक करें और हमारे साथ जुड़ें। आप हमें Twitter और Koo पर भी फॉलो कर सकते हैं। हमारा Youtube चैनल सब्सक्राइब करने के लिए यहां क्लिक करें – Youtube