उत्तराखंड में बड़े पैमाने पर अफसरों के विभागों में बदलाव किया गया है। सरकार ने दो दर्जन अधिकारियों के विभागों को बदलाव किया है। देहरादून के डीएम का भी तबादला हो गया है। सीएम पुष्कर धामी के मुख्यमंत्री की कुर्सी संभालने के बाद ये अब तक का सबसे बड़ा फेरबदल है।


उत्तराखंड में सत्ता का चेहरा बदलने का असर है राज्य की अफसरशाही को काफी दिनों बाद जमकर फेंटा जा रहा है। सूबे के नए मुखिया पुष्कर धामी ने कुर्सी संभालने के एक पखवारे के भीतर अब तक का अफसरशाही का सबसे बड़ा फेरबदल कर डाला है। सीएम धामी ने एक तरफ से उठाकर दो दर्जन अधिकारियों के कामकाज में बदलाव कर दिया है। इनमें कई ताकतवर ब्यूरोक्रेट्स भी शामिल हैं।

वहीं सीएम धामी ने राजधानी देहरादून के डीएम को भी बदल दिया है। हालांकि इस बात के कयास लगाए भी जा रहे थे और सीएम ने इन कयासों पर मुहर लगा दी है। डा. आशीष कुमार श्रीवास्तव से देहरादून के जिलाधिकारी का पद वापस ले लिया गया है। उनकी जगह अब डा. आर राजेश कुमार को देहरादून का जिलाधिकारी बनाया गया है।

मीनाक्षी सुंदरम से प्राथमिक शिक्षा और विद्यालयी शिक्षा का विभाग वापस ले लिया गया है। वहीं मनीषा पंवार को अपर मुख्य सचिव वित्त का भी जिम्मा सौंपा गया है। नितेश झा से गृह और कारागार वापस लेकर रंजीत सिंहा को सौंपा गया है। नितेश झा को सचिव, कृषि और कृषक कल्याण बनाया गया है।

कुंभ मेलाधिकारी दीपक रावत को अब एमडी यूपीसीएल और पिटकुल के साथ ही उरेडा का निदेशक पद दिया गया है। उनसे हरिद्वार रुड़की विकास प्राधिकरण का उपाध्यक्ष पद और कुंभ मेलाधिकारी पद वापस ले लिया गया है।

ये भी पढ़िए – सीएम पुष्कर धामी ने शिक्षा विभाग को फेंट डाला, कई अधिकारियों के तबादले


समाचारों के लिए हमें ईमेल करें – khabardevbhoomi@gmail.com। हमारे Facebook पेज को लाइक करें और हमारे साथ जुड़ें। आप हमें  Twitter और Koo पर भी फॉलो कर सकते हैं। हमारा Youtube चैनल सब्सक्राइब करने के लिए यहां क्लिक करें – Youtube