उत्तराखंड की पुष्कर सिंह धामी कैबिनेट बैठक मंगलवार को होनी है। इस बैठक में कई अगम मसलों पर मुहर लगने की संभावना है।


pushkar singh dhamiउत्तराखंड मंत्रिमंडल की बैठक आज मंगलवार को राज्य सचिवालय में होगी। बैठक में राज्य की नई खेल नीति के प्रस्ताव पर मुहर लग सकती है। मुख्यमंत्री की अध्यक्षता में होने वाली इस बैठक में खाद्य एवं नागरिक आपूर्ति, कृषि, उद्यान, राजस्व, पर्यटन, स्वास्थ्य से जुड़े प्रस्ताव पर चर्चा हो सकती है।

सोमवार को एक कार्यक्रम के दौरान मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने खेल नीति का प्रस्ताव कैबिनेट में लाए जाने के संकेत दिए। उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार राज्य के खिलाड़ियों के लिए खेल नीति में कई नए प्रावधान कर रही है।

इससे राज्य के खेल और खिलाड़ियों, दोनों को फायदा होगा। बैठक में राशन डीलरों का अंशदान बढ़ाने, सरकारी क्षेत्र के उद्यानों को लीज पर देने व विभागीय सेवानियमावलियों के प्रस्ताव आ सकते हैं।

उत्तराखंड। पांच साल में नहीं ला पाए फीस एक्ट, अब नई शिक्षा नीति का दिलासा

इसके साथ ही राज्य सरकार देवस्थानम बोर्ड को लेकर कोई बड़ा फैसला ले सकती है। माना जा रहा है कि देवस्थानम बोर्ड के गठन का फैसला राज्य सरकार वापस ले सकती है। सरकार ने इस मसले पर विचार के लिए एक कमेटी का गठन किया था। कमेटी ने अपनी रिपोर्ट सौंप दी है। सरकार ने 30 नवंबर तक कोई फैसला लेने का आश्वासन दिया है।

आपको बता दें कि देवस्थानम बोर्ड के गठन से नाराज तीर्थ पुरोहित मंगलवार को मंत्रियों के आवास के बाहर धरने पर बैठे हैं।

स्थगित कर दी गई थी बैठक
इससे पहले मंत्रिमंडल की बैठक 11 नवंबर को होनी थी। लेकिन मुख्यमंत्री और मंत्रियों की कार्यक्रमों में व्यस्तता के कारण बैठक स्थगित कर दी गई थी।


हमारे Facebook पेज को लाइक करें और हमारे साथ जुड़ें। आप हमें Twitter और Koo पर भी फॉलो कर सकते हैं। हमारा Youtube चैनल सब्सक्राइब करने के लिए यहां क्लिक करें – Youtube