सीबीएसई (CBSE Board Results) ने 12वीं के नतीजे घोषित कर दिए हैं सीबीएसई result.nic.in पर आप रिजल्ट देख सकते हैं असेसमेंट पॉलिसी के तहत यह नतीजे घोषित किए गए हैं। 99.37% छात्र पास हुए हैं। इस बार लड़कों के मुकाबले लड़कियों का प्रदर्शन बेहतर रहा है।


CBSE Board Resultsकोरोना के चलते 10 ,11 और 12 के प्रदर्शन के आधार पर यह परिणाम जारी किए गए हैं 30: 30: 40 के फार्मूले के तहत परिणाम घोषित किए गए हैं। आपको बता दें कि सीबीएसई 12वीं के 99.59 % छात्र पास हुए 99.67% लड़कियां पास हुई 99.13% लड़के पास हुए लाख से ज्यादा छात्रों ने रजिस्ट्रेशन कराया था पिछले प्रदर्शन के आधार पर छात्रों का मूल्यांकन किया गया है।

ये भी पढ़िए – महाराष्ट्र में कोरोना बम, स्कूल खुलते ही 613 बच्चे हुए संक्रमित

बता दें कि सीबीएसई 12वीं की परीक्षा के लिए इस साल 14.5 लाख छात्रों ने रजिस्ट्रेशन कराया था. हालांकि, कोरोना महामारी के कारण इस वर्ष सीबीएसई की 10वीं और 12वीं की परीक्षाएं रद्द कर दी गईं थीं। छात्रों का रिजल्ट तय मूल्यांकन फॉर्मूले के आधार पर तैयार किया गया है।


समाचारों के लिए हमें ईमेल करें – khabardevbhoomi@gmail.com। हमारे Facebook पेज को लाइक करें और हमारे साथ जुड़ें। आप हमें  Twitter और Koo पर भी फॉलो कर सकते हैं। हमारा Youtube चैनल सब्सक्राइब करने के लिए यहां क्लिक करें – Youtube