उत्‍तराखंड में मौसम ने बड़ा कहर बरपाया है। राज्य के कई इलाकों में भारी नुकसान की खबर है। राज्य के कुमाऊं मंडल में बड़े पैमाने पर नुकसान हुआ है।


uttarakhand news alertउत्तराखंड में बारिश आफत बनकर बरस रही है। बारिश के कारण अब तक कई रास्ते अवरुद्ध हो चुके हैं। नदी नाले उफान पर हैं वहीं मलबे की चपेट में आने से कई लोगों की मौत हो चुकी है।

नैनीताल जिले के रामगढ़ क्षेत्र से बड़ी खबर सामने आ रही है। रामगढ़ के शकुना झुतिया क्षेत्र में बादल फट गया है इस घटना में मकान जमींदोज होने से 9 मजदूर घर में ही जिंदा दफन हो गए। ये सभी मोटर मार्ग के निर्माण कार्य में लगे हुए थे।

अचानक सचिवालय के इस कमरे में पहुंच गए सीएम पुष्कर सिंह धामी

जबकि एक मजदूर की हालत गंभीर बताई जा रही है। लोगों के दबने की सूचना ग्राम प्रधान द्वारा दी गई। राहत व बचाव की टीमें भेजी गई हैं।

वहीं पीएम नरेन्द्र मोदी ने आज दूरभाष पर मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी से उत्तराखण्ड में अतिवृष्टि से हुए नुकसान और संचालित बचाव व राहत कार्यों के बारे में जानकारी ली है। प्रधानमंत्री ने प्रदेश को हर आवश्यक सहयोग दिये जाने के प्रति आश्वस्त किया।

मुख्यमंत्री ने प्रधानमंत्री जी को वस्तुस्थिति की जानकारी देते हुए कहा कि प्रदेश में कुछ स्थानों पर नुकसान हुआ है। शासन प्रशासन पूरी तरह अलर्ट है।


हमारे Facebook पेज को लाइक करें और हमारे साथ जुड़ें। आप हमें Twitter और Koo पर भी फॉलो कर सकते हैं। हमारा Youtube चैनल सब्सक्राइब करने के लिए यहां क्लिक करें – Youtube