मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने शनिवार को जी.टी.सी हेलीपैड पर मीडिया से अनौपचारिक वार्ता के दौरान प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का आभार व्यक्त करते हुए कहा कि उन्होंने हमारे अनुरोध पर अगस्त माह से पर्याप्त मात्रा में उत्तराखण्ड को वैक्सीन उपलब्ध करवाई।

स्वास्थ्य विभाग के साथ ही अन्य विभाग के कर्मचारी जो भी वैक्सीनेशन के कार्य में लगे हैं उन्होंने बहुत मेहनत और लगन से कार्य किया है जिससे कि हम वैक्सीनेशन के अपने लक्ष्य के निकट आ गये हैं।

मुख्यमंत्री ने कहा कि हमारा प्रयास है कि नवम्बर माह तक हम अपने लक्ष्य को पूर्णतः प्राप्त कर लेंगे। 95 प्रतिशत वैक्सीनेशन प्रदेश में हो गया है। कुछ जगहों पर 100 प्रतिशत वैक्सीनेशन कर दिया गया है। वैक्सीनेशन की हमारी प्रगति बहुत तेजी से चल रही है। प्रधानमंत्री जी द्वारा देश में नई कार्य संस्कृति व नये कार्य व्यवहार की बदोलत लोगों में नई ऊर्जा के साथ कार्य करने की भावना जागृत हुई है इस भावना को और अधिक बढ़ावा देने का हमारा प्रयास है। हम प्रधानमंत्री श्री मोदी के पदचिन्हों पर चलते हुए उनके मार्गदर्शन में उत्तराखण्ड को आगे बढ़ायेंगे मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रदेश के वन्य जीव अभयारण्यों में 18 साल तक के बच्चों को निःशुल्क प्रवेश की व्यवस्था से देश के 45 करोड़ युवाओं को पर्यटन से जोड़ने में मदद मिलेगी।

उन्होंने कहा कि प्रदेश के अधिकांश युवा सेना एवं अर्द्धसैन्य बलों आदि में सेवा हेतु जाते हैं। मुख्यमंत्री स्वस्थ युवा, स्वस्थ उत्तराखंड योजना से ग्रामीण क्षेत्रों में युवाओं का ओपन जिम की सुविधा उपलब्ध होगी तथा उन्हें सैन्य बलों में भर्ती होने में सुविधा होगी तथा उनकी शारीरिक दक्षता भी बढ़ेगी। युवाओं को स्वरोजगार के बेहतर अवसर उपलब्ध कराने के वीर चन्द्र सिंह गढ़वाली पर्यटन स्वरोजगार योजना में बसों के क्रय में तथा दीन दयाल गृह आवास योजना में होम स्टे स्थापित करने वालों को सब्सिडी की मौजूदा अधिकतम सीमा को भी बढ़ाया गया है।