उत्तराखंड में सरकार ने एमबीबीएस इंटर्न के स्टाइपेंड में वृद्धि कर दी है। सीएम पुष्कर धामी ने इस संबंध में स्वीकृति दी है।


सीएम पुष्कर धामी cm pushkar singh dhami

उत्तराखंड के मेडिकल कॉलेजों में MBBS इंटर्न के लिए रविवार को अच्छी खबर आई है। राज्य सरकार ने MBBS इंटर्न के स्टाईपेंड को दोगुना से भी अधिक कर दिया है। मुख्यमंत्री पुष्कर धामी ने इस संबंध मं अपनी सहमति दे दी है। अब राज्य के मेडिकल कॉलेजों में MBBS इंटर्न कर रहे छात्रों को 7500 रुपए प्रतिमाह से बढ़ाकर 17000 रुपए प्रतिमाह कर दिया गया है।

मुख्यमंत्री पुष्कर धामी ने कहा कि कोरोना महामारी के प्रभाव को कम करने तथा पीड़ितों को त्वरित उपचार एवं आवश्यक चिकित्सा सुविधा उपलब्ध कराने में हमारे चिकित्सकों एवं पेरामेडिकल स्टॉफ का सराहनीय योगदान रहा है।

ये भी पढ़िए – उत्तराखंड में कांवर यात्रा पर सख्ती, अन्य राज्य से घुसे तो क्वारंटीन करेगी पुलिस, मुकदमा भी होगा

हेलीकॉप्टर की तैनाती 

वहीं मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने अतिवृष्टि एवं अन्य दैवीय आपदा के समय तत्काल राहत कार्यों के लिए पिथौरागढ़ में दो माह के लिए हेलीकॉप्टर तैनाती की स्वीकृति प्रदान की है।

मुख्यमंत्री ने यह भी निर्देश दिए कि जब हेलीकॉप्टर की आपदा राहत कार्यों के लिए आवश्यकता न हो तब हेलीकॉप्टर का उपयोग रियायती दरों पर भुगतान के आधार पर जन सामान्य हेतु वैकल्पिक यातायात के रूप में किया जाए। परंतु ऐसा तभी किया जाए जब हेलीकॉप्टर की आपदा राहत कार्यों में जरूरत न हो।

आपदा में प्रयुक्त घंटों के अतिरिक्त घंटों में हेलीकॉप्टर का उपयोग रियायती दरों पर भुगतान के आधार पर मुख्यमंत्री ने प्रतिव्यक्ति निर्धारित रूपये तीन हजार रुपये की किराये की दर को मंजूरी दी है।


समाचारों के लिए हमें ईमेल करें – khabardevbhoomi@gmail.com। हमारे Facebook पेज को लाइक करें और हमारे साथ जुड़ें। आप हमें  Twitter और Koo पर भी फॉलो कर सकते हैं। हमारा Youtube चैनल सब्सक्राइब करने के लिए यहां क्लिक करें – Youtube