उत्तराखंड के सबसे अधिक चर्चित विभागों में से एक शिक्षा विभाग पर सीएम पुष्कर धामी की नजर पड़ गई है। सीएम पुष्कर धामी ने शिक्षा विभाग के कई अधिकारियों के कामकाज में बदलाव किया है।


transfer उत्तराखंड में सरकार बदलने के बाद अधिकारियों के तबादले आम बात है। कुछ ऐसा ही पुष्कर धामी सरकार में भी हो रहा है। हालांकि संभवत पहली बार ऐसा हो रहा है कि शिक्षा विभाग के अधिकारियों के कामकाज में एक साथ इतना बड़ा बदलाव किया जा रहा हो। आमतौर पर आईएएस और पीसीएस अफसरों के ही तबादले होते रहें हैं।

शासन ने सोमवार को शिक्षा विभाग में बड़ा फेरबदल किया है। इसके तहत राकेश कुंवर से माध्यमिक शिक्षा का निदेशक पद वापस ले लिया गया है। इसके साथ ही उनके पास प्रारंभिक शिक्षा के निदेशक का अतिरिक्त प्रभार भी था। ये प्रभार भी उनसे वापस ले लिया गया। अब उन्हे अकादमिक, शोध एवं प्रशिक्षण का निदेशक पद दिया गया है।

सीमा जौनसारी निदेशक, माध्यमिक शिक्षा

वहीं निदेशक, माध्यमिक शिक्षा का पद सीमा जौनसारी को दिया गया है। उनकी ही जगह पर राकेश कुंवर को भेजा गया है।

इसके साथ ही देहरादून की मुख्य शिक्षा अधिकारी आशा रानी पैन्यूली को संयुक्त निदेशक, एससीईआरटी का पद दिया गया है। फिलहाल देहरादून के मुख्य शिक्षा अधिकारी का अतिरिक्त प्रभार मुकुल सती को दिया गया है।

उत्तराखंड: आपदा प्रभावित परिवारों के पुनर्वास के लिए सीएम ने जारी किए 1.60 करोड़

पूरी लिस्ट यहां देखें – siksha vibhag transfer list


समाचारों के लिए हमें ईमेल करें – khabardevbhoomi@gmail.com। हमारे Facebook पेज को लाइक करें और हमारे साथ जुड़ें। आप हमें  Twitter और Koo पर भी फॉलो कर सकते हैं। हमारा Youtube चैनल सब्सक्राइब करने के लिए यहां क्लिक करें – Youtube