उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने युवाओं को बड़ी सौगात दी है। सीएम पुष्कर सिंह धामी ने प्रतियोगी परीक्षा देने वाले छात्रों को परीक्षा शुल्क से छूट की घोषणा की है।


पुष्कर सिंह धामीउत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी 16 सितंबर को अपना जन्मदिन मना रहें हैं। इस दौरान सीएम पुष्कर सिंह धामी ने राज्य के युवाओं को अपने जन्मदिन पर बड़ी सौगात का ऐलान किया है। सीएम पुष्कर सिंह धामी ने प्रतियोगी परीक्षाओं के शुल्क को माफ करने का ऐलान किया है। अब प्रतियोगी परीक्षाओं में बैठने वाले छात्रों को परीक्षा शुल्क नहीं देना पड़ेगा। ये छूट मार्च 2022 तक मान्य रहेगी। सीएम धामी का कहना है कि लोक सेवा आयोग,अधीनस्थ सेवा चयन आयोग और प्राविधिक शिक्षा परिषद,चिकित्सा सेवा बोर्ड के साथ जो भी भर्ती की जाएंगी उनमे आवेदन करने वाले युवाओं से आवेदन शुल्क नही लिया जाएगा।

हरक सिंह रावत। या तो घोटालेबाज को बचाया या फिर केवल शोर मचाया?

सुबह किया दर्शन पूजन

उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने अपने जन्मदिन के मौके पर गुरुवार सुबह टपकेश्वर महादेव मंदिर में दर्शन पूजन किया। इस दौरान सीएम की पत्नी भी उनके साथ मौजूद रहीं। सुबह तकरीबन साढ़े आठ बजे के करीब सीएम धामी ने टपकेश्वर मंदिर में पूजा अर्चना की एवं भगवान शिव का जलाभिषेक कर प्रदेश की सुख समृद्धि की कामना की।  मुख्यमंत्री धामी ने कहा कि भगवान भोलेनाथ हमारे आराध्य देव हैं। आज भगवान की शरण में आया हूं। भगवान भोलेनाथ से कामना करता हूं कि प्रदेश नई ऊंचाइयों को छुए।

पुष्कर सिंह धामी

बच्चों से मिलने पहुंचे

इसके बाद सीएम पुष्कर सिंह धामी ने  राष्ट्रीय दृष्टिबाधित दिव्यांगजन सशक्तिकरण संस्थान में दृष्टिबाधित बच्चों के साथ अपना जन्म दिवस मनाया। मुख्यमंत्री ने घोषणा की कि संस्थान में बच्चों को स्कूल बस की व्यवस्था की जाएगी एवं 10 कम्प्यूटर दिए जायेंगे। मुख्यमंत्री ने इस अवसर पर वृक्षारोपण किया एवं दृष्टिबाधित बच्चों को मिष्ठान वितरण भी किया।

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने कहा कि मैं आज बच्चों के बीच आकर अभिभूत हूं। उन्होंने कहा की संकल्प शक्ति एवं इच्छा शक्ति दो ऐसी शक्तियां हैं, इनसे हम सब कुछ प्राप्त कर सकते हैं। जिन लोगों ने भी इतिहास बनाया है, वे साधारण परिस्थितियों में अपनी इच्छा और संकल्प शक्ति से बुलंदियों तक पहुंचे हैं।


हमारे Facebook पेज को लाइक करें और हमारे साथ जुड़ें। आप हमें  Twitter और Koo पर भी फॉलो कर सकते हैं। हमारा Youtube चैनल सब्सक्राइब करने के लिए यहां क्लिक करें – Youtube