उत्तराखंड में मौसम की मार के चलते जनजीवन बुरी तरह प्रभावित हुआ है। कई सड़कें बंद हैं। सीएम पुष्कर सिंह धामी ने प्रभावित इलाकों का हवाई निरीक्षण किया है।


pushkar singh dhamiमुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी नें आज गढ़वाल मण्डल के देवप्रयाग, तोताघाटी, तीनधारा, कौड़ियाला, ऋषिकेश, रानीपोखरी, नरेन्द्रनगर, फकोट एवं चंबा के आपदा ग्रस्त इलाक़ों का हवाई सर्वेक्षण किया है। सीएम ने इस इलाके में लगातार हो रही बारिश का हेलीकॉप्टर से सर्वेक्षण किया है। सीएम के निरीक्षण के साथ ही कैबिनेट में उनके सहयोगी धन सिंह रावत और बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष मदन कौशिक भी थे। इसके साथ ही राज्य के सीएस एसएस संधु भी सीएम के साथ रहे।

आपको बता दें कि राज्य में लगातार हो रही बारिश से जनजीवन अस्तव्यस्त हो गया है। राज्य के कई मार्ग पूरी तरह से बंद हैं। कई राष्ट्रीय राजमार्ग भी बंद हैं। संपर्क मार्गों का हाल भी बुरा है।

सीएम ने देवप्रयाग, तोताघाटी तीनधारा, कौड़ियाला जैसे इलाकों का हवाई सर्वेक्षण किया है। ये वो इलाके हैं जहां पिछले पांच सालों से ऑल वेदर रोड परियोजना के तहत सड़क का निर्माण हो रहा है।

पीएम नरेंद्र मोदी की इस महत्वाकांक्षी योजना के पांच साल बाद भी हालात ऐसे हैं कि मार्ग कई दिनों तक बंद करने पड़ रहें हैं।

ये भी पढ़िए – कुंभ कोविड जांच घोटाले में बीजेपी के करीबी दंपति के खिलाफ गैर जमानती वारंट है

लॉन्च की वेबसाइट

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने रविवार को मुख्यमंत्री आवास में अनुसूचित जाति आयोग उत्तराखण्ड की वेबसाइट http://sccommissionuk.org.in/ का विमोचन किया। इस अवसर पर उत्तराखण्ड अनुसूचित जाति आयोग के अध्यक्ष मुकेश कुमार ने मुख्यमंत्री को बताया कि आम जन की सुविधा को ध्यान में रखते हुए पीड़ित को तत्काल न्याय मिले इस उद्देश्य को लेकर ऑनलाईन शिकायत दर्ज करने के लिये यह वेबसाईट जारी की गई है। अब प्रदेश के किसी भी हिस्से से अनुसूचित जाति का कोई भी व्यक्ति अपनी समस्या को वेबसाईट पर दर्ज कर सकता है।
मुख्यमंत्री ने कहा कि अनुसूचित जाति व जनजाति के विकास हेतु राज्य सरकार प्रतिबद्ध है।


हमारे Facebook पेज को लाइक करें और हमारे साथ जुड़ें। आप हमें  Twitter पर भी फॉलो कर सकते हैं। हमारा Youtube चैनल सब्सक्राइब करने के लिए यहां क्लिक करें – Youtube