सीएम तीरथ सिंह रावत ने टिहरी को दी 95 करोड़ से अधिक योजनाओं की सौगात

139

उत्तराखंड की सीएम तीरथ सिंह रावत अब चुनावी वर्ष में राज्य को कई योजनाओं की सौगात दे रहें हैं। सोमवार को टिहरी में उन्होंने तकरीबन 95 करोड़ से अधिक की योजनाओं का शिलान्यास और लोकार्पण किया।


सीएम तीरथ सिंह रावत, cm tirath singh rawat

मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत सोमवार को टिहरी के दौरे पर रहे। इस दौरान उन्होंने 95 करोड़ 73 लाख 78 हज़ार की लागत की कुल 42 योजनाओं का शिलान्यास एवं लोकार्पण किया है।

टीएचडीसी हाइड्रो इंजिनियरिंग कालेज में सीएम ने इन योजनाओं का शिलान्यास/लोकार्पण किया। इनमें से 59 करोड़ 18 करोड़ 32 लाख की 21 योजनाओं का लोकार्पण व 36 करोड़ 55 लाख 46 हज़ार की 21 योजनाओं का शिलान्यास शामिल है। लोकार्पित योजनाओं में लोनिवि की 5, सिंचाई की 4, आरईएस की 5, पीएमजीएसवाई की 5, पर्यटन विभाग की 2 योजनाएं शामिल है। वहीं शिलान्यास में लोनिवि की 4, आरईएस की 9, पीएमजीएसवाई की 01 व पेयजल निगम की 07 योजनाएं शामिल है।

ये भी पढ़िए – 16 हजार का चालान कटा तो गोलू देवता के दर पर पहुंचा युवक

53 हजार की आबादी को फाएदा

इसके उपरांत मुख्यमंत्री ने हाइड्रो इंजिनियरिंग कालेज से वर्चुल माध्यम से गढ़वाल मंडल विकास निगम के गेस्ट हाउस देवप्रयाग में बने 70 बैड के कोविड केयर सेंटर का लोकार्पण किया। इस कोविड केयर सेंटर से 53 हज़ार आबादी को कोविड उपचार के लिए लाभ मिल सकेगा। इस दौरान कृषि मंत्री सबोध उनियाल, प्रभारी मंत्री स्वामी यतीश्वरानंद, विधायक टिहरी डॉ धन सिंह नेगी, विधायक घनसाली शक्ति लाल शाह, विधायक देव प्रयाग विनोद कंडारी, जिला पंचायत अध्यक्षा सोना सजवाण, जिलाधिकारी इवा आशीष श्रीवास्त, एसएसपी तृप्ति भट्ट, उपाध्यक्ष ओबीसी आयोग संजय नेगी मौजूद रहे।


समाचारों के लिए हमें ईमेल करें – khabardevbhoomi@gmail.com। हमारे Facebook पेज को लाइक करें और हमारे साथ जुड़ें। आप हमें  Twitter पर भी फॉलो कर सकते हैं। हमारा Youtube चैनल सब्सक्राइब करने के लिए यहां क्लिक करें – Youtube