तो पीएम से मिलने को सीएम तीरथ को करानी पड़ी कोरोना जांच! निगेटिव आने तक रुकना पड़ा

54

उत्तराखंड के मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत ने पीएम नरेंद्र मोदी से दिल्ली में मुलाकात की है। सीएम ने पीएम मोदी से राज्य के लिए वैक्सीन का अतिरिक्त कोटा मांगा है।


cm tirath singh rawat with pm modi

उत्तराखंड के मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत और पीएम नरेंद्र मोदी की दिल्ली में मुलाकात हुई है। सीएम तीरथ सिंह रावत ने पीएम मोदी से राज्य के लिए वैक्सीन का अतिरिक्त कोटा मांगा है। दोनों के बीच लगभग आधे घंटे तक बातचीत हुई। इस दौरान सीएम ने राज्य में मानसून के दौरान होने वाले विषम हालातों के बारे में जानकारी दी। साथ ही मानसून के दौरान वैक्सीनेशन की समस्याओं के बारे में चिंता जाहिर की। इसी के मद्देनजर सीएम ने पीएम मोदी से वैक्सीन का अतिरिक्त कोटा मांगा है। दोनों के बीच रविवार को मुलाकात नहीं हो सकी थी। बताया जा रहा है कि सीएम की कोरोना सैंपलिंग की रिपोर्ट नहीं आ सकी थी। इसी लिए पीएम से उन्हें मिलने नहीं दिया गया था। जब सीएम की कोरोना रिपोर्ट निगेटिव आ गई तभी उन्हें पीएम से मुलाकात का समय मिला।

 

सीएम तीरथ सिंह रावत ने राज्य के कुमाऊं के क्षेत्र के लिए एक एम्स की मांग भी रखी है। पीएम के साथ हुई बातचीत में सीएम ने कुमाऊं के लिए एक एम्स की स्थापना का अनुरोध किया है। अन्यथा कम से कम ऋषिकेश एम्स की एक शाखा ही स्थापित की जाए। सीएम की माने तो इससे राज्य में स्वास्थ सुविधाएं बेहतर होंगी और दून और हरिद्वार में स्थापित स्वास्थ सेवाओं पर पड़ने वाला बोझ भी कम होगा।

मुख्यमंत्री ने प्रधानमंत्री को राज्य में हालात सामान्य होने पर बदरी-केदार डेवलपमेंट प्रोजेक्ट के लोकार्पण करने का न्यौता दिया। उन्होंने राज्य को तीन डॉप्लर रडार की स्वीकृति देने पर आभार व्यक्त किया। साथ ही घाटी क्षेत्रों के लिए 10 छोटे डाप्लर रडार की मांग की।

मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत ने उत्तराखंड को आर्गेनिक स्टेट के रूप में विकसित करने के लिए पीएम से विशेष अनुदान देने की मांग की।

हिमनद जल संसाधन शोध केंद्र मांगा

उन्होंने पीएम से राज्य में हिमनद जल संसाधन शोध केंद्र स्थापित करने का अनुरोध किया। उन्होंने कहा कि उत्तराखंड का पर्यावरण अत्यंत संवेदनशील है। इसलिए संपूर्ण हिमालयी क्षेत्र में हिमनदों व जल स्रोतों के संरक्षण के अध्ययन होना आवश्यक है।

मुफ्त टीकाकरण पर आभार

मुख्यमंत्री ने देश में 18 वर्ष की आयु से ऊपर वाले सभी भारतीयों का कोरोना टीकाकरण मुफ़्त किए जाने पर प्रधानमंत्री का आभार व्यक्त किया। उन्होंने कहा कि उत्तराखंड को कोविड 19 महामारी से लड़ने के लिए केंद्र से पूरी मदद मिली है। उन्होंने राज्य को ऋषिकेश-कर्णप्रयाग रेल-लाईन की सौगात देने के लिए साधुवाद किया।


समाचारों के लिए हमें ईमेल करें – khabardevbhoomi@gmail.com। हमारे Facebook पेज को लाइक करें और हमारे साथ जुड़ें। आप हमें  Twitter पर भी फॉलो कर सकते हैं। हमारा Youtube चैनल सब्सक्राइब करने के लिए यहां क्लिक करें – Youtube