सीएम तीरथ ने पहनी PPE किट, बोले मुश्किल

44

उत्तराखंड के सीएम तीरथ सिंह रावत ने पीपीई किट पहनकर कोविड के मरीजों का हालचाल जाना है। सीएम तीरथ टिहरी के दौरे पर रहे।


सीएम तीरथ सिंह रावत cm tirath singh rawat

 

उत्तराखंड के सीएम तीरथ सिंह रावत लगातार कोविड से निपटने के इंतजामों की जांच खुद कर रहें हैं। वो खुद ही राज्य के अलग अलग इलाकों में जाकर कोविड के मरीजों से मुलाकात कर रहें हैं। इस दौरान वो व्यवस्थाओं का जाएजा ले रहें हैं। सोमवार को भी सीएम तीरथ सिंह रावत टिहरी के दौरे पर रहें। इस दौरान उन्होंने टीएचडीसी इंजीनियरिंग कॉलेज भागीरथीपुरम पहुंचकर जिला प्रशासन द्वारा संचालित 450 बेड युक्त कोविड केयर सेंटर का निरीक्षण किया। इस दौरान मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत ने पीपीई किट पहन कर कोविड सेंटर में भर्ती मरीजों से बातचीत भी की। सीएम ने कोविड वार्ड में मरीजों से उनका हालचाल जाना और व्यवस्थाओं का भी फीडबैक लिया। इस दौरान वो पीपीई किट पहने रहें। सीएम ने वहां काम कर रहे कर्मचारियों से भी मुलाकात की और उनका मनोबल भी बढ़ाया।

पीपीई किट में रहना मुश्किल

कोविड वार्ड में मरीजों से मिलने जुलने के दौरान सीएम तीरथ सिंह रावत लगभग बीस मिनट तक पीपीई किट पहने रहें। कोविड वार्ड से बाहर निकलने के बाद उन्होंने अनुभव साझा किए और कोविड वार्ड में ड्यूटी करने वाले डाक्टरों और अन्य स्टाफ की जमकर तारीफ की। सीएम ने कहा कि, स्थ्य विभाग के उन सभी कर्मियों को सैल्यूट करते हैं जो रोजाना 2 से 3 घंटो तक पीपीई किट पहनकर कोविड-19 मरीजों का उपचार कर रहे हैं। मुख्यमंत्री ने कहा कि 20 मिनट में पीपीई किट के पहनने से इतनी परेशानी हो रही है तो रोज़ाना दो से तीन घंटे तक मरीज़ों की सेवा और उपचार कर रहे प्रथम पंक्ति के स्वास्थ्य कर्मी कैसे इन परेशानियों को झेलते होंगे, इस बात का अंदाज़ा लगाया जा सकता है। कोविड केयर सेंटर को लेकर पहले से ही निर्देश दिए गए हैं कि कोविड मरीज़ों का बेहतर उपचार के साथ ही बेहतर भोजन और अन्य सुविधाओं का भी विशेष ख्याल रखा जाए। मुख्यमंत्री ने कहा कि जब वह कोविड केयर सेंटर के निरीक्षण के लिए पहुंचे तो उस समय भी मरीजों को प्रतिरोधक क्षमता बढ़ाने हेतु काढ़ा इत्यादि दिया जा रहा था।


समाचारों के लिए हमें ईमेल करें – khabardevbhoomi@gmail.com। हमारे Facebook पेज को लाइक करें और हमारे साथ जुड़ें। आप हमें  Twitter पर भी फॉलो कर सकते हैं। हमारा Youtube चैनल सब्सक्राइब करने के लिए यहां क्लिक करें – Youtube