उत्तराखंड कांग्रेस ने विधानसभा चुनावों के उम्मीदवारों के नामों पर मंथन शुरु कर दिया है। माना जा रहा है कि जल्द ही पहली लिस्ट जारी हो जाएगी।


congress meetingउत्तराखंड कांग्रेस 2022 में विधानसभा चुनावों के लिए प्रत्याशियों के नामों पर मंथन शुरु कर दिया है। पार्टी की स्क्रीनिंग कमेटी की अहम बैठक देहरादून में बुधवार को संपन्न हुई है। इस बैठक में स्क्रीनिंग कमेटी के अध्यक्ष अविनाश पांडेय भी पहुंचे। इसके साथ ही कांग्रेस के चुनाव प्रचार अभियान कमेटी के अध्यक्ष हरीश रावत, प्रदेश अध्यक्ष गणेश गोदियाल, नेता प्रतिपक्ष प्रीतम सिंह, प्रभारी देवेंद्र यादव, सह प्रभारी दीपिका पांडेय समेत तमाम बड़े नेता मौजूद रहे। स्क्रीनिंग कमेटी पार्टी के जिलाध्यक्षों से भी मिल रही है। इसके साथ ही प्रकोष्ठों के सर्वेसर्वा भी अपना फीडबैक देंगे।

कांग्रेस इस बार चुनावी उम्मीदवारों के नामों पर बेहद संजीदगी के साथ मंथन कर रही है। पार्टी सूत्रों की माने तो हर उम्मीदवार के बैक ग्राउंड के बारे में पार्टी के नेताओं की एक टीम फीडबैक ले रही है। इसके साथ ही इलाके में नेता की छवि, मुद्दों पर पकड़, जनता के बीच सर्वग्राहिता जैसे मसलों पर भी विमर्श किया जा रहा है। पार्टी के नेताओं की एक टीम चुपचाप ये काम कर रही है। इसके साथ ही अदालती मसलों के बारे में भी पता लगाया जा रहा है।

वाइन शॉप से लेकर खेल नीति तक, पढ़िए धामी कैबिनेट का हर फैसला

माना जा रहा है कि कांग्रेस इस बार उम्मीदवारों के चयन में कुछ चौंकाने वाले प्रयोग कर सकती है। कुछ सीटों पर युवाओं को मौका मिलेगा तो कुछ सीटों पर कांग्रेस के पुराने चेहरे की कमान संभालेंगे। इसके साथ कांग्रेस ने विशुद्ध चुनावी अंदाज में ‘जिताऊ उम्मीदवारों’ पर ही जीत का दांव लगाने की तैयारी की है। पार्टी को इस बार सत्ता में वापसी की पूरी उम्मीद है लिहाजा वो कोई रिस्क लेना नहीं चाहेगी।

पार्टी सूत्रों के मुताबिक 20 दिसंबर तक कांग्रेस अपने उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी कर देगी। इस लिस्ट पर खासा काम हो चुका है। बस आला नेताओं को इस लिस्ट को रिव्यू करना है। इसके बाद फाइनल नाम घोषित कर दिए जाएंगे।


हमारे Facebook पेज को लाइक करें और हमारे साथ जुड़ें। आप हमें Twitter और Koo पर भी फॉलो कर सकते हैं। हमारा Youtube चैनल सब्सक्राइब करने के लिए यहां क्लिक करें – Youtube