उत्तराखंड के इतिहास में जहरीली शराब से पहली बार 11 लोगों की मौत, कई अस्पताल में भर्ती

1308

रूड़की। रुड़की के झबरेड़ा से एक बहुत बड़ी खबर आ रही है। यहां के बल्लूपुर गांव में जहरीली शराब पीने से खबर लिखे जाने तक 11 लोगों की मौत हो गई है। चार लोगों की हालत गंभीर बनी हुई है। इस पूरे मामले के सामने आने के बाद आबकारी विभाग के 13 अधिकारियों, कर्मचारियों को निलंबित कर दिया गया है। हालात पर आला अधिकारी नजर बनाए हुए हैं। उत्तराखंड के इतिहास में जहरीली शराब के मौतों का संभवत: ये सबसे बड़ा आंकड़ा है।

बताया जा रहा है कि बल्लूपुर गांव में एक घर में किसी का तेरहवां था। इस कार्यक्रम के लिए पहुंचे लोगों ने कहीं से घर में बनाई गई कच्ची शराब का इंतजाम किया। खाना खाने के बाद कई लोगों ने इसी शराब का सेवन किया और उसके बाद लोगों की हालत बिगड़ने लगी। धीरे धीरे शराब का सेवन करने वालों की मौत होने लगी। ये आंकड़ा 11 तक पहुंच गया। जबकि चार लोगों को गंभीर अवस्था में अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

ये भी पढ़िए – अब शिक्षकों को मिलेगा सरकार से तोहफा , जानने के लिए पढें पूरी खबर ….

जहरीली शराब से मौत की खबर के बाद प्रशासनिक अमले में हड़कंप मच गया। मौके पर एसएसपी और डीएम भी पहुंच गए। वहीं आबकारी आयुक्त ने इलाके के आबकारी निरीक्षक और आबकारी सिपाहियों को निलंबित कर दिया है। कुल 13 लोगों पर कार्रवाई की गई है।

देखिए लिस्ट –