बड़ी खबर। उत्तराखंड में कोरोना की रफ्तार पड़ी धीमी, संयम रखा तो जीत तय

328

उत्तराखंड में कोरोना के लिहाज से गुरुवार को अच्छी खबर आई है। राज्य में कोरोना के नए मरीज 600 से भी कम हो गए हैं। हालांकि राज्य में मौतें जारी हैं।


उत्तराखंड में कोरोना corona virusउत्तराखंड में कोरोना के मोर्चे पर सुखद खबर आई है। गुरुवार को आई उत्तराखंड स्वास्थ विभाग की रिपोर्ट के अनुसार राज्य में पिछले चौबीस घंटों के दौरान कोरोना के 589 नए मरीज मिले हैं। राज्य में कोरोना के मरीजों की संख्या में हुई ये कमी राहत देने वाली है।

उत्तराखंड में कोरोना के सबसे अधिक नए मरीज देहरादून में मिले हैं। देहरादून में कोरोना के 136 नए मरीज मिले हैं। वहीं हरिद्वार में 104 नए मरीजों की पुष्टि हुई है। वहीं नैनीताल में कोरोना के 75 नए मरीज मिले हैं। राज्य में हर जिले की रिपोर्ट यहां देखिए –

उत्तराखंड में कोरोना

ठीक होने वाले बढ़े

वहीं राज्य में कोरोना से ठीक होने वालों का आंकड़ा भी बेहत हुआ है। पिछले चौबीस घंटों के दौरान उत्तराखंड में कोरोना संक्रमित 3354 मरीज रिकवर हुए हैं। राज्य में कोरोना से रिकवर होने वाले मरीजों की कुल संख्या 297122 हो गई है। अब उत्तराखंड में कोरोना के कुल एक्टिव केस 22530 मरीज हैं।

उत्तराखंड में पिछले चौबीस घंटों के दौरान कोरोना संक्रमित 31 मरीजों की मौत रिपोर्ट की गई है। अब तक राज्य में कुल 6573 मरीजों की मौत कोरोना से हो चुकी है।

ये भी पढ़िए – SDG INDEX जारी, केरल टॉप पर तो बिहार फिसड्डी 

बढ़ रहा है ब्लैक फंगस

उत्तराखंड में ब्लैक फंगस के मरीजों की संख्या बढ़ रही है। राज्य में ब्लैक फंग से 255 मरीज मिल चुके हैं। इनमें से 35 मरीजों की मौत हो चुकी है जबकि 16 मरीज रिकवर हो चुके हैं। उत्तराखंड में कोरोना के सबसे अधिक मरीज एम्स ऋषिकेश में एडमिट हैं। यहां ब्लैक फंगस के 156 मरीज एडमिट हैं। वहीं जॉली ग्रांट स्थित हिमालयन हॉस्पिटल में 26 और देहरादून स्थित महंत इंद्रेश अस्पताल में 24 मरीज भर्ती हैं।


समाचारों के लिए हमें ईमेल करें – khabardevbhoomi@gmail.com। हमारे Facebook पेज को लाइक करें और हमारे साथ जुड़ें। आप हमें  Twitter पर भी फॉलो कर सकते हैं। हमारा Youtube चैनल सब्सक्राइब करने के लिए यहां क्लिक करें – Youtube