Corona in Uttarakhand : अन्य राज्यों से आवाजाही पर सरकार ने लिया ये बड़ा फैसला

1413

cm trivendra khabar devbhoomiउत्तराखंड राज्य की सीमाएं फिलहाल अन्य राज्यों के लिए निर्बाध रूप से नहीं खोली जाएंगी। उत्तराखंड सरकार फिलहाल सीमाओं पर बिना अनुमति आने की अनुमति नहीं देनी जा रही है। सरकार ये कदम राज्य में बढ़ते कोरोना केसेज के चलते उठा रही है।

 

दरअसल हाल ही में केंद्र सरकार ने कहीं भी आने जाने के लिए किसी e pass की व्यवस्था अपने स्तर से खत्म कर दी। केंद्र ने राज्यों पर इस बात का निर्णय छोड़ दिया कि वो अपने राज्य में बाहर से किसी को आने दें या नहीं। ऐसे में पिछले कुछ दिनों से इस बात को लेकर संशय बना हुआ था कि उत्तराखंड सरकार क्या राज्य की सीमाएं निर्बाध आवागमन के लिए खोल देगी या नहीं। अब जो खबरें आ रहीं हैं उनके अनुसार राज्य में कोरोना के लगातार बढ़ रहे मामलों को देखते हुए मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने राज्य की सीमाओं को अन्य राज्यों के लोगों के लिए निर्बाध रूप से न खोलने का मन बनाया है। राज्य सरकार ने इस संबंध में केंद्र सरकार से बात की है और अपने फैसले के बारे में सूचित कर दिया है। सरकार ने ये कदम इसलिए भी उठाया है क्योंकि राज्य मे कोरोना के अस्पतालों की संख्या सीमित है और मरीजों के बढ़ने पर अफरातफरी का माहौल हो सकता है।

 

आपको बता दें कि राज्य में कोरोना के मामले रोजाना तेजी से बढ़ रहें हैं। खास तौर पर राज्य के तीन मैदानी जिलों में हालात खराब हैं। देहरादून, हरिद्वार, यूएस नगर और नैनीताल में कोरोना के सबसे अधिक मरीज मिल रहें हैं।

कब खत्म होगा कोरोना? पढ़िए क्या कहता है WHO