उत्तराखंड से बड़ी खबर, कोरोना के नए मरीजों की संख्या में बड़ी गिरावट

46

उत्तराखंड से बड़ी खबर है। उत्तराखंड में कोरोना के मामलों में बड़ी गिरावट दर्ज की गई है।


उत्तराखंड में कोरोना covid 10 corona virus

उत्तराखंड में कोरोना के नए मामलों में बड़ी गिरावट दर्ज की गई है। राज्य में कोरोना के नए मामले 300 से भी कम हो गए हैं। राज्य में पिछले चौबीस घंटों में कोरोना के 287 नए मरीजों की पुष्टि हुई है। उत्तराखंड में कोरोना की ये बड़ी गिरावट मानी जा रही है। वहीं देहरादून में कोरोना मरीज भी कम हो रहें हैं। देहरादून में कोरोना के नए मरीजों की संख्या 100 से नीचे पहुंच गई है। देहरादून में कोरोना के 93 नए मरीज मिले हैं। वहीं हरिद्वार में 44 नए मरीज मिले हैं।

अन्य जिलों में –

अल्मोड़ा में – 13

बागेश्वर में – 15

चमोली में – 11

चंपावत में -26

नैनीताल में – 7

पौड़ी में – 9

पिथौरागढ़ में – 37

रुद्रप्रयाग में – 5

टिहरी में – 13

यूएस नगर में – 8

उत्तरकाशी में – 8 नए मरीज मिले हैं।

मौतों का आंकड़ा बढ़ा

उत्तराखंड में कोरोना से मरने वालों की संख्या में फिर इजाफा हुआ है। उत्तराखंड में कोरोना से 6909 मरीजों की मौत हो चुकी है। शुक्रवार को कोरोना से 21 मरीजों की मौत रिपोर्ट की गई है।

वहीं उत्तराखंड में कोरोना से 1614 मरीज रिकवर हुए हैं। अबतक राज्य में कुल 318235 मरीज रिकवर हो चुके हैं। वहीं अब राज्य मे कोरोना के कुल 5277 एक्टिव मरीज बचे हैं।

सैंपलिंग में कमी

उत्तराखंड में कोरोना के मरीजों की संख्या में लगातार आ रही कमी दिखने के बाद सैंपलिंग को लेकर सवाल उठने लगे। पिछले कुछ दिनों से राज्य में कोरोना की सैंपलिंग कम हो रही थी लिहाजा अब सरकार ने रोजाना कम से कम 40 हजार सैंपलिंग के आदेश जारी किए हैं।


समाचारों के लिए हमें ईमेल करें – khabardevbhoomi@gmail.com। हमारे Facebook पेज को लाइक करें और हमारे साथ जुड़ें। आप हमें  Twitter पर भी फॉलो कर सकते हैं। हमारा Youtube चैनल सब्सक्राइब करने के लिए यहां क्लिक करें – Youtube