उत्तराखंड में कोरोना के नए मामलों में इजाफा हुआ है। हालांकि रफ्तार कम होती दिख रही है।


उत्तराखंड में कोरोना covid 10 corona virus

 

उत्तराखंड में कोरोना की रफ्तार कम होती दिखी है। राज्य में पिछले चौबीस घंटों मे कोरोना के कुल 15 मामले रिपोर्ट हुए हैं। वहीं राज्य में पिछले चौबीस घंटों के दौरान किसी भी कोरोना संक्रमित की मौत रिपोर्ट नहीं हुई है। राज्य में कोरोना के कुल मरीजों की संख्या अब 342716 पहुंच गई है।

आठ जिलों में नया मरीज नहीं 

स्वास्थ महकमे की रिपोर्ट के अनुसार देहरादून और पिथौरागढ़ में छह – छह मरीजों की पुष्टि हुई है। वहीं नैनीताल, यूएस नगर और उत्तरकाशी में एक – एक मरीज मिला है। इसके अलावा राज्य के आठ जिलों में कोरोना का एक भी मरीज नहीं मिला है।

 

वहीं पिछले चौबीस घंटों में कोरोना के कुल 24 मरीज रिकवर हुए हैं। अब राज्य में कोरोना के कुल एक्टिव केस 333 हैं। अब तक राज्य में कोरोना के कुल 328958 मरीज रिकवर हो चुके हैं।

ये भी पढ़िए – तालिबानी कंमाडर शेर मोहम्मद का देहरादून से है खास नाता

एक भी मौत नहीं

राहत भरी खबर रही कि पिछले चौबीस घंटों में कोरोना संक्रमित एक भी मरीज की मौत नहीं हुई है। हालांकि अब तक राज्य में कोरोना संक्रमित कुल 7376 मरीजों की मौत हो चुकी है।

 

पिछले चौबीस घंटों के दौरान कोरोना के संदिग्ध मरीजों की जांच में भी कमी देखी गई है। चौबीस घंटों के दौरान 13716 लोगों की ही टेस्टिंग की गई है। आमतौर पर ये औसत बीस हजार से अधिक ही रहता है।

बागेश्वर में शत प्रतिशत वैक्सीनेशन

वहीं उत्तराखंड का बागेश्वर जिला शत प्रतिशत कोरोना की पहली डोज लगवाने वाला जिला बन गया है। सीएम पुष्कर सिंह धामी ने इसके लिए अधिकारियों को बधाई दी है। इसके साथ ही खिर्सू ब्लाक में भी शत प्रतिशत वैक्सीन लग गई है। रुद्रप्रयाग में भी 99 फीसदी लोगों को वैक्सीन लग चुकी है।

सीएम पुष्कर सिंह धामी ने कहा है कि अगले चार महीनों में पूरे राज्य का शत प्रतिशत वैक्सीनेशन कर दिया जाएगा। राज्य में इस माह में केंद्र की तरफ से 19 लाख कोविड-19 वैक्सीन दी गई हैं और अगर इसी रफ्तार से राज्य को वैक्सीन मिलती रही तो राज्य अपना लक्ष्य प्राप्त कर लेगा


हमारे Facebook पेज को लाइक करें और हमारे साथ जुड़ें। आप हमें  Twitter और Koo पर भी फॉलो कर सकते हैं। हमारा Youtube चैनल सब्सक्राइब करने के लिए यहां क्लिक करें – Youtube