भारत में कोविड के हालातों में सुधार जारी, एक लाख से कम हुए नए मरीज

137

भारत में कोविड के हालात सुधर रहें हैं। आज की रिपोर्ट के मुताबिक देश में कोविड के नए मरीजों की संख्या एक लाख से कम हो गई है। हालांकि मौंतों का सिलसिला जारी है।


corona in india दो महीनों से भी ज्यादा समय के बाद मंगलवार को देश में कोरोना संक्रमण के एक लाख से कम मामले दर्ज किए गए हैं. केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा मंगलवार सुबह जारी आंकड़ों के अनुसार पिछले 24 घंटों में देश में कोविड-19 संक्रमण के 86,498 नए मामले दर्ज किए गए हैं. यह पिछले 66 दिनों में सबसे कम दैनिक मामले हैं. जिसके बाद भारत में कोरोना के सक्रिय मरीजों की तादाद 13 लाख के आंकड़े पर पहुंच गई है. पिछले 24 घंटों में एक्टिव मरीजों की संख्या में 97,907 की गिरावट आई है, कुल सक्रिय मामलों की संख्या 13,03,702 हो गई है.

मृतकों की संख्या बढ़ी 

वहीं अगर मृतकों की बात करें तो पिछले 24 घंटों में 2123 मरीजों की मौत हुई है, जिसके बाद कुल मृतकों की संख्या 3 लाख 51 हजार 309 हो गई है. मृत्यु दर 1.21 फीसदी दर्ज की गई है तो वहीं रिकवरी रेट बढ़कर 94.29 फीसदी पर आ गई है. इसके अलावा एक्टिव मरीजों का प्रतिशत भी 4.5 दर्ज किया गया है. साप्ताहिक संक्रमण दर 6 फीसदी के नीचे आ गई है.

ये भी पढ़िए – पीएम मोदी का राष्ट्र के नाम संबोधन, गरीबों को नवंबर तक मुफ्त राशन, 21 जून से 18+ उम्र के लोगों को मुफ्त वैक्सीनेशन

आज लगातार 26वां दिन है जब कोरोना संक्रमण से मुक्त होने वाले मरीजों की संख्या दैनिक नए मामलों से ज्यादा है. स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार पिछले 24 घंटों में 1,82,282 मरीज इस वायरस के प्रकोप से मुक्त हुए हैं. जबकि अब तक कुल 2.73 करोड़ लोग अब इस वायरस तो मात देने में कामयाब रहे हैं.


समाचारों के लिए हमें ईमेल करें – khabardevbhoomi@gmail.com। हमारे Facebook पेज को लाइक करें और हमारे साथ जुड़ें। आप हमें  Twitter पर भी फॉलो कर सकते हैं। हमारा Youtube चैनल सब्सक्राइब करने के लिए यहां क्लिक करें – Youtube