Uttarakhand: उत्तराखंड की पुष्कर सिंह धामी सरकार ने राज्य कर्मचारियों को बड़ी सौगात दी है। राज्य सरकार ने राज्य कर्मचारियों का महंगाई भत्ता बढ़ाने का ऐलान किया है।


pushkar singh dhamiउत्तराखंड में पुष्कर सिंह धामी सरकार ने चुनावी से ठीक पहले राज्य कर्मचारियों को खुश करने के लिए बड़ा दांव चला है। सीएम पुष्कर सिंह धामी ने राज्य कर्मचारियों का महंगाई भत्ता बढ़ाने का ऐलान किया है। राज्य सरकार ने महंगाई भत्ता 28 फीसदी करने का ऐलान किया है। ये भत्ता 01 सितंबर 2021 से देय होगा।

एरियर का भी होगा भुगतान

आपको बता दें कि कोरोना महामारी के दौरान महंगाई भत्ता फ्रीज कर दिया गया था। पहले ये 17 फीसदी था। सरकार ने इसे 11 फीसदी बढ़ाते हुए 28 फीसदी करने की घोषणा की है।

सरकार की ओर से की गई इस घोषणा का लाभ राज्य के 1.60 लाख कर्मचारी और 1.50 लाख पेंशनरों को मिलेगा। सरकार ने जुलाई और अगस्त के एरियर के भुगतान की घोषणा भी की है।

ये भी पढ़िए – पवनदीप राजन बने उत्तराखंड के ब्रांड एंबेस्डर, सीएम पुष्कर धामी ने की मुलाकात

सचिवालय सहित प्रदेश कार्मिकों की बहुप्रतीक्षित मांग को आज राज्य सरकार की ओर से स्वीकार करते हुए केंद्र सरकार द्वारा अनुमन्य 11 प्रतिशत महंगाई भत्ते के अनुरूप राज्य कार्मिकों को भी 11% महंगाई भत्ते की बहाली की घोषणा किए जाने पर माननीय मुख्यमंत्री जी का सचिवालय संघ आभार एवं धन्यवाद ज्ञापित करता है।

कर्मियों ने दिया धन्यवाद

वहीं सचिवालय संघ ने सरकार की इस घोषणा पर खुशी जताई है। सचिवालय संघ के अध्यक्ष दीपक जोशी ने कहा है कि सचिवालय सहित प्रदेश कार्मिकों शिक्षकों से जुड़ी इस महत्वपूर्ण मांग को स्वीकार करते हुए इसकी अनुमन्यता किए जाने की घोषणा पर सचिवालय संघ मुख्यमंत्री की कर्मचारियों के प्रति सकारात्मक सोच की भूरी भूरी प्रशंसा करता है।

सचिवालय संघ के अध्यक्ष दीपक जोशी द्वारा उम्मीद जताई गई है कि मुख्यमंत्री के स्तर पर इसी सकारात्मक दृष्टिकोण के साथ कार्मिकों की अन्य समस्याओं का समाधान भी जल्द से जल्द कराया जाएगा। सचिवालय संघ के अध्यक्ष द्वारा सचिवालय व प्रदेश के सभी कार्मिकों की ओर से मुख्यमंत्री जी को इस जायज मांग को पूर्ण करने के लिए विशेष धन्यवाद दिया गया है।


हमारे Facebook पेज को लाइक करें और हमारे साथ जुड़ें। आप हमें  Twitter और Koo पर भी फॉलो कर सकते हैं। हमारा Youtube चैनल सब्सक्राइब करने के लिए यहां क्लिक करें – Youtube