शिक्षा निदेशालय में डीएलएड प्रशिक्षितों का धरना लगातार जारी है। डायट डीएलएड प्रशिक्षित अपनी एक सूत्री मांग को लेकर धरनारत हैं।


protestसरकार द्वारा चयन और प्रशिक्षण प्राप्त करने के बाद भी अपने हक के लिए डीएलएड प्रशिक्षित आज 16वें दिन निदेशालय परिसर में धरने में डटे रहे।
इसी दौरान डायट डीएलएड का एक प्रतिनिधि मंडल निदेशक, प्रारंभिक से मिला। इस दौरान प्रदर्शनकारियों ने रक्षाबंधन की शुभकामनाएं दीं और कहा कि डायट डीएलएड प्रशिक्षित लगातार आंदोलनरत हैं और आपसे यही उम्मीद करते हैं कि आप जल्द कोर्ट केसों का निस्तारण करने का प्रयास करें ताकि प्राथमिक शिक्षक भर्ती को जल्द से जल्द पूर्ण हो।
प्रशिक्षित निर्मल नेगी ने बताया कि विभाग और सरकार को अपनी समस्या बताकर भी अब तक आश्वासन के अलावा कुछ नही मिला, यदि अब भी सरकार और विभाग नहीं चेते और हमारी नियुक्ति के लिए ठोस कदम नहीं उठाए तो आंदोलन को और उग्र किया जाएगा और इसकी समस्त जिम्मेदारी विभाग और सरकार की होगी।
प्रशिक्षित राकेश सिंह राणा के मुताबिक 19 माह से समस्त त्योहार और उत्सव छोड़कर अपनी नियुक्ति के लिए परेशान हैं, यदि विभाग ने प्रशिक्षण करवाया है और मंत्री जी लगातार हमें कहते आये हैं कि जिन्हें सरकार ने डीएलएड करवाया है उनकी नियुक्ति सरकार की जिम्मेदारी है तो फिर अब हमारे पास उग्र आंदोलन के अलावा और कोई रास्ता नहीं बचता।
प्रदेश सचिव हिमांशु जोशी ने बताया कि अगर सरकार और विभाग जल्द से हमारी मांगों पर अमल नही करता तो हम अपनी रणनीति को बदलेंगे ओर धरने को उग्र करेंगे। आज क्रमिक अनशन में रजनी राणा, नीति नेगी, दीपिका और अनूप सिंह मौजूद रहे।


हमारे Facebook पेज को लाइक करें और हमारे साथ जुड़ें। आप हमें Twitter और Koo पर भी फॉलो कर सकते हैं। हमारा Youtube चैनल सब्सक्राइब करने के लिए यहां क्लिक करें – Youtube