Dehradun: देहरादून में मंगलवार और बुधवार की दरम्यानी रात में हुए तेज बारिश ने कई इलाकों में मुसीबत का सैलाब ला दिया है। लोगों को खासी दिक्कतों का सामना करना पड़ा है।


it park dehradun
Photo – Amar Ujala

देहरादून में मंगलवार और बुधवार की रात बारिश ने जमकर कहर बरपाया है। राजधानी देहरादून के संतला देवी इलाके में में बेहद अधिक बारिश ने सैलाब ला दिया। यहां खाबड़वाला इलाके में लगभग बादल फटने जैसी तबाही हुई है। घरों में कई फुट मलबा और कीचड़ घुस गया है।

लोगों को रात जागकर बितानी पड़ी है। एप्रोच मार्ग पर मलबा है। आने जाने में दिक्कतों का सामना करना पड़ा रहा है। मौके पर रात में ही कैबिनेट मंत्री गणेश जोशी पहुंचे और हालात का जाएजा लिया। इसके साथ ही अधिकारियों को भी राहत कार्यों के निर्देश दिए हैं।

ये भी पढ़िएः पवनदीप राजन बने उत्तराखंड के ब्रांड एंबेस्डर, सीएम पुष्कर धामी ने की मुलाकात

वहीं आईटी पार्क इलाके में भी भारी बारिश ने मुसीबत खड़ी कर दी है। आईटी पार्क इलाके में फंसे कई लोगों को एसडीआरएफ की मदद से निकाला गया। इलाके मेंं भारी बारिश से मलबा भी आया आया है।

वहीं भारी बारिश से देहरादून शहर से होकर बहने वाली दो नदियों बिंदाल और रिस्पना में पानी का जलस्तर काफी बढ़ गया है। इसके चलते नदियों के किनारे बने मकानों पर खतरा मंडराने लगा है। प्रशासन ने सुरक्षित स्थानों पर जाने को कहा है। हालांकि राहत की बात ये रही कि देर रात पानी का स्तर कम होने लगा।

वहीं मसूरी देहरादून मार्ग पर गलोगी बिजलीघर के पास मलबा आ गया। इसकी चपेट में आने से एक कार बुरी तरह क्षतिग्रस्त हो गई है। एक व्यक्ति के घायल होने की भी खबरें हैं। आवाजाही में लोगों को दिक्कतों का सामना करना पड़ा।


हमारे Facebook पेज को लाइक करें और हमारे साथ जुड़ें। आप हमें  Twitter और Koo पर भी फॉलो कर सकते हैं। हमारा Youtube चैनल सब्सक्राइब करने के लिए यहां क्लिक करें – Youtube