देहरादून में गुरुवार को कोरोना के 11 नए मरीजों की पहचान ने फिर एक बार सनसनी फैला दी है। ये सभी मरीज इंदिरा गांधी राष्ट्रीय वन अकादमी में मिले हैं।


उत्तराखंड में कोरोना covid 10 corona virusदेहरादून में एक बार फिर से कोरोना का संक्रमण बढ़ने लगा है। देहरादून स्थित इंदिरा गांधी वन अकादमी में एक साथ 11 अफसरों में कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई है।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक हाल ही में 48 अफसरों का एक दल विभिन्न स्थानों पर ट्रेनिंग के लिए निकला। पहले ये दल लखनऊ में ट्रेनिंग के लिए गया। इसके बाद दिल्ली में ट्रेनिंग के लिए इस दल को भेजा गया। इसके बाद ये दल देहरादून पहुंचा। देहरादून पहुंचने पर इस दल के लोगों की जांच की गई। जांच में कुल 11 अफसरों में कोरोना की पुष्टि हुई है।

बताया जा रहा है कि इन सभी अफसरों को परिसर में आइसोलेशन हास्टल में रखा गया है। सभी की हालत स्थिर है।

वहीं अब पूरे दल की निगरानी की जा रही है। इसके साथ ही कॉन्ट्रेक्ट ट्रेसिंग भी चल रही है।

देहरादून में महीनों बाद कोरोना विस्फोट, सावधानी है ज़रूरी

आपको याद दिला दें कि देहरादून में कोरोना की पहली लहर में सबसे पहले इसी अकादमी के अफसर में कोरोना की पुष्टि हुई थी। 16 मार्च 2020 को स्पेन से लौटे एक ट्रेनी अफसर में कोरोना के लक्षण पाए जाने के बाद जांच की गई जिसमें कोरोना की पुष्टि हुई। इस तरह देखा जाए तो इसी परिसर से उत्तराखंड में कोरोना के पहले मामले की पुष्टि हुई थी।

वहीं देहरादून में कोरोना के मामलों के बढ़ने का सिलसिला बुधवार से तेज हो गया है। बुधवार को आई रिपोर्ट में कोरोना के 25 नए मरीजों की पहचान हुई थी। इसमें से 19 देहरादून में मिले थे। वहीं देहरादून में कोरोना के सबसे अधिक एक्टिव केस बने हुए हैं।


हमारे Facebook पेज को लाइक करें और हमारे साथ जुड़ें। आप हमें Twitter और Koo पर भी फॉलो कर सकते हैं। हमारा Youtube चैनल सब्सक्राइब करने के लिए यहां क्लिक करें – Youtube