सूबे के उच्च शिक्षा मंत्री डा. धन सिंह रावत ने संघ लोक सेवा आयोग (यूपीएससी) द्वारा श्रीनगर गढ़वाल और अल्मोड़ा में नए परीक्षा केन्द्र खोले जाने को लेकर खुशी जताई। इसके लिए उन्होंने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी, गृह मंत्री अमित शाह और यूपीएससी चेयरमैन डा. प्रदीप कुमार जोशी का आभार व्यक्त किया।


dhan singh rawat डा. रावत ने कहा कि उत्तराखंड की विषम भौगोलिक परिस्थिति और आर्थिक स्थिति के चलते प्रदेश के कई युवा परीक्षा देने देहरादून और दिल्ली नहीं जा पाते थे जिससे वह यूपीएससी की परीक्षा देने से वंचित रह जाते थे। लेकिन श्रीनगर और अल्मोड़ा में परीक्षा केन्द्र खुल जाने से पहाड़ के कई युवाओं को अब यूपीएससी की परीक्षाएं देने में आसानी हो जायेगी।

उच्च शिक्षा मंत्री डा. धन सिंह रावत ने बताया कि उत्तराखंड में यूपीएससी की परीक्षाओं के आयोजन हेतु देहरादून ही एक मात्र केन्द्र है जबकि राज्य के हजारां युवा यूपीएससी की विभिन्न परीक्षाओं में प्रतिभाग करते हैं। उन्होंने बताया कि सूबे की विषम भौगोलिक परिस्थितियां कई युवाओं को यूपीएससी की परीक्षाओं से वंचित कर देते थी। जबकि कई होनहार युवा आर्थिक स्थिति के अभाव में देहरादून या दिल्ली नहीं जा पाते थे।

उत्तराखंड में कोविड कर्फ्यू बढ़ा दिया गया

डा. रावत ने कहा कि भारत सरकार द्वारा लिये गये निर्णय से पहाड़ के युवाओं को यूपीएससी की परीक्षाएं देने में आसानी होगी। उन्होंने भारत सरकार के इस निर्णय के लिए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी, गृह मंत्री अमित शाह और यूपीएससी के चेयरमैन डा. प्रदीप कुमार जोशी का आभार व्यक्त किया।


समाचारों के लिए हमें ईमेल करें – khabardevbhoomi@gmail.com। हमारे Facebook पेज को लाइक करें और हमारे साथ जुड़ें। आप हमें  Twitter और Koo पर भी फॉलो कर सकते हैं। हमारा Youtube चैनल सब्सक्राइब करने के लिए यहां क्लिक करें – Youtube