उत्‍तराखंड में बारिश आफत बनकर बरसी है। खासकर प्रदेश के कुमाऊं मंडल में बारिश जमकर कहर बरपा गई है । बारिश के कारण अब तक कई रास्ते अवरुद्ध हो चुके हैं। नदी नाले उफान पर हैं वहीं मलबे की चपेट में आने से 40 से अधिक लोगों की मौत हो चुकी है।


उत्तराखंड में भारी बारिश के दौरान हुए भूस्खलन मकान ढहने, आदि कारणों से 42 लोगों की मौत हो गई, जबकि कुछ लोग लापता हैं । घटनाओं में 42 लोगों की मौत हो गई। जिसमें नैनीताल में 29, अल्मोड़ा में 6, चम्पावत में 4, पिथौरागढ़ में 1, बागेश्वर में 1, उधमसिंह नगर में 1 की  मौत  हुई है।

भारी बारिश से कई भवन, पुल ओर सडकें हुई क्षतिग्रस्त हो गई है। जनजीवन बुरी तरह प्रभावित हुआ है। राहत कार्यों में वायुसेना की मदद लेनी पड़ी है। हालात ये हैं कि कई स्थानों पर लोगों तक राहत पहुंचने में 24 घंटे का समय लग गया।

वहीं मुख्यमंत्री ने आपदा में मारे गए लोगों के परिजनों को चार-चार लाख रुपये मुआवजा देने की भी घोषणा की है।

बड़ी खबर। सीएम धामी का दिल्ली दौरा रद्द, प्रभावित इलाकों में पहुंचे, मृतक आश्रितों को 4 लाख मुआवजा

देश के गृह मंत्री अमित शाह बुधवार की शाम उत्तराखंड पहुंचेंगे। वह यहां आपदा को लेकर समीक्षा बैठक करेंगे और पूरी स्थिति का जायजा लेंगे। गृह मंत्री अमित शाह गुरुवार को उत्तराखंड में आपदा प्रभावित क्षेत्रों का हवाई सर्वेक्षण करेंगे।

गृहमंत्री अमित शाह बुधवार को राजभवन या बीजापुर गेस्ट हाउस में रात्रि विश्राम करेंगे। इसके बाद गुरुवार को वह आपदा ग्रस्त इलाकों का हवाई सर्वेक्षण भी करेंगे। शासन ने अमित शाह के दौरे की पुष्टि की है।



हमारे Facebook पेज को लाइक करें और हमारे साथ जुड़ें। आप हमें Twitter और Koo पर भी फॉलो कर सकते हैं। हमारा Youtube चैनल सब्सक्राइब करने के लिए यहां क्लिक करें – Youtube