एक घंटे में RTPCR रिपोर्ट बना कर दे रहे थे, मंत्री के छापे में हुआ फर्जीवाड़े का खुलासा

337

उत्तराखंड से बड़ी खबर सामने आयी है। कैबिनेट मंत्री सुबोध उनियाल द्वारा स्वास्थ्य विभाग के चेक पोस्ट पर छापा मारा और एक सनसनीखेज खुलासा हुआ है। पोस्ट पर मात्र एक घंटे में RTPCR निगेटिव की रिपोर्ट मिल रही है।


एक घंटे में RTPCR subodh uniyal on check post

जानकारी के मुतबिक ऋषिकेश के ढालवाला चेकपोस्ट पर कैबिनेट मंत्री सुबोध उनियाल ने फर्जी rt-pcr रिपोर्ट की सूचना पर छापा मारा जिससे हड़कंप मच गया। इस छापेमारी में मौके से एक युवक को पुलिस ने हिरासत में लिया है, जिससे पूछताछ जारी है।

शुक्रवार दोपहर को कैबिनेट मंत्री सुबोध उनियाल ने ढालवाला स्थित स्वास्थ्य विभाग की चेकपोस्ट में पहुंचे। मंत्री ने स्वास्थ्य व्यवस्थाओं और एंटीजन रैपिड टेस्ट की रिपोर्टों की जांच की। इस दौरान मौके पर मौजूद हरियाणा के चार युवकों ने कैबिनेट मंत्री को बताया कि यहां चेकपोस्ट पर घंटेभर में ही उन्हें आरटीपीसीआर रिपोर्ट बनाकर दी गई है। जिसके बाद कैबिनेट मंत्री हैरान रह गए। उन्होंने तत्काल इसकी सूचना स्वास्थ्य और पुलिस प्रशासन के आलाधिकारियों को दी। इसके साथ ही उक्त प्रकरण के जांच के निर्देश दिए। जिसके बाद आनन- फानन में मौके से पुलिस ने एक युवक को हिरासत में लेकर पूछताछ शुरू कर दी है।

कैबिनेट मंत्री सुबोध उनियाल ने कहा कि फर्जी आरटीपीसीआर रिपोर्ट बनाने वालों की शिकायत मिल रही थी, जो कि गंभीर मामला है। जिसके बाद शुक्रवार को ढालवाला चेकपोस्ट पर छामामारी की कार्रवाई गई। जहां पर फर्जीवाड़ा का मामला पकड़ में आया। मामले की निष्पक्ष जांच के निर्देश दिए गए हैं।

ये भी पढ़िए – मुनस्यारी में कोविड सेंटर से भागे पति पत्नी, मचा हड़कंप

पहले भी आया मामला

आपको बता दें कि इसके पहले भी कोरोना की फर्जी जांच का मामला सामने आ चुका है। उधम सिंह नगर में कुमाऊं के प्रवेश द्वार पर कोरोना की जांच करने वाली एजेंसी स्वैब स्टिक कूड़े में फेंक रही थी और लोगों को निगेटिव होने की रिपोर्ट दे रही थी। दरअसल रुद्रपुर में सड़क पर बने चेकपोस्ट पर कुमाऊं की तरफ जाने वालों की एंटिजन जांच हो रही थी। इस जांच में एक आउटसोर्स कंपनी के जरिए कर्मियों की तैनाती थी। लोगों की जांच के लिए जो स्वैब स्टिक प्रयोग हो रही थी उससे जांच के बिना ही रिपोर्ट निगेटिव दी जा रही थी।

घट रहें हैं मामले

वहीं उत्तराखंड में कोरोना के नए मामलों की संख्या एक हजार से कम हो गई है। राज्य में शुक्रवार को कोरोना के 892 नए मरीज मिले जबकि 4006 मरीज रिकवर हुए हैं। राज्य में कोरोना के कुल एक्टिव केस अब 19283 हैं। राज्य में अब तक कोरोना संक्रमित 6631 मरीजों की मौत हो चुकी है।


समाचारों के लिए हमें ईमेल करें – khabardevbhoomi@gmail.com। हमारे Facebook पेज को लाइक करें और हमारे साथ जुड़ें। आप हमें  Twitter पर भी फॉलो कर सकते हैं। हमारा Youtube चैनल सब्सक्राइब करने के लिए यहां क्लिक करें – Youtube