उत्तराखंड में विश्वविद्यालयों में हुए नियुक्ति घोटाले को लेकर कांग्रेस अब सीएम पुष्कर सिंह धामी पर हमलावर हो गई है। उत्तराखंड कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष गणेश गोदियाल ने सीएम धामी पर भ्रष्टाचार को शह देेने का आरोप लगाया है।


GANESH GODIYALउत्तराखंड में विश्वविद्यालयों में हुए कथित नियुक्ति घोटाले का जिन्न बीजेपी का पीछा नहीं छोड़ रहा है। अब कांग्रेस ने इस मसले का सहारा लेकर राज्य के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी पर भ्रष्टाचार को शह देने का आरोप लगाया है।

पत्रकारों से बातचीत में शनिवार को गणेश गोदियाल ने आरोप लगाया कि राज्य के उच्च शिक्षा राज्य मंत्री रहते हुए धन सिंह रावत ने विश्वविद्यालयों में नियम विरुद्ध नियुक्तियां कीं। इस घोटाले की खबर जब राज्यपाल तक पहुंची तो उन्होंने जांच के आदेश दिए। इसके बाद केंद्र ने राज्य की बीजेपी सरकार की इज्जत बचाने के लिए राज्यपाल को ही हटा दिया।

गणेश गोदियाल ने कहा है कि नियुक्ति घोटाले को अंजाम देने वाले धन सिंह रावत को न सिर्फ धामी सरकार में प्रमोट किया गया बल्कि उनके विभाग भी बढ़ा दिए गए। गणेश गोदियाल ने कहा है कि ये सीधे सीधे भ्रष्टाचार को शह देना है। जिस मंत्री पर आरोप हैं उसे ही बढ़ावा दिया जा रहा है।

टैबलेट वितरण में घोटाले की तैयारी

यही नहीं, गणेश गोदियाल ने दावा किया है कि राज्य की बीजेपी सरकार छात्रों को टैबलेट बांटने की घोषणा पूरी करने के लिए भी घोटाले की तैयारी में है। गणेश गोदियाल के मुताबिक राज्य सरकार ने टेंडर न निकाल कर भारत सरकार की एक PSU को काम देने की तैयारी कर ली है। गणेश गोदियाल ने मांग की है कि टैबलेट बांटने के लिए मानकों के हिसाब से टेंडर निकाले जाएं।

रेल लाइन परियोजना पर सवाल

गणेश गोदियाल ने आरोप लगाया है कि राज्य में चल रही रेल परियोजना में स्थानीय लोगों को काम नहीं दिया जा रहा है। भाजपा से जुड़े अन्य राज्यों के ठेकेदारों को काम दिया जा रहा है और उन्ही से काम लिया जा रहा है। गणेश गोदियाल ने कहा है कि अगर एक हफ्ते के भीतर सरकार ने स्थानीय लोगों को ठेके और रोजगार देना सुनिश्चित नहीं किया तो कांग्रेस आंदोलन करेगी।


हमारे Facebook पेज को लाइक करें और हमारे साथ जुड़ें। आप हमें  Twitter और Koo पर भी फॉलो कर सकते हैं। हमारा Youtube चैनल सब्सक्राइब करने के लिए यहां क्लिक करें – Youtube