उत्तराखंड सरकार ने उत्तराखंड में कोविड कर्फ्यू एक सप्ताह के लिए बढ़ा दिया है। सरकार के प्रवक्ता और कैबिनेट मंत्री सुबोध उनियाल ने इसकी जानकारी दी है।


उत्तराखंड में कोरोना covid 10 corona virusउत्तराखंड में कोविड कर्फ्यू अब एक हफ्ते और बढ़ा दिया गया है। राज्य में कोविड कर्फ्यू 22 जुलाई की सुबह छह बजे खत्म हो रहा था। इसके पहले ही सरकार ने कोविड कर्फ्यू बढ़ाने का ऐलान कर दिया है।

मिली कई रियायतें

हालांकि सरकार ने इस बार कोविड कर्फ्यू में काफी राहतें दी हैं। अब राज्य के भीतर आवागमन के लिए कोई रोकटोक नहीं होगी। मैदान से पहाड़ में जाने के लिए कोविड – 19 की निगेटिव रिपोर्ट दिखाने की अनिवार्यता खत्म कर दी गई है। शासकीय प्रवक्ता सुबोध उनियाल के मुताबिक अब राज्य में दुकानों और अन्य व्यवसायिक प्रतिष्ठानों को खोलने के समय में भी छूट दी गई है। अब राज्य में दुकानों को खोलने का समय सुबह 8.00 बजे से रात 09.00 बजे तक कर दिया गया है। पहले सात बजे दुकानें बंद करने का आदेश था।

ये भी पढ़िए – सीएम पुष्कर धामी ने शिक्षा विभाग को फेंट डाला, कई अधिकारियों के तबादले

वहीं राज्य सरकार ने एक और नई छूट दी है। ये छूट मल्टीप्लेक्स और वॉटर पार्क्स के लिए है। इसके तहत मल्टीप्लेक्सेज और वॉटर पार्क्स को पचास फीसदी क्षमता के साथ खोलने की अनुमति दी जाएगी।

कोरोना केस घटे

वहीं उत्तराखंड में कोरोना के केस लगातार कम हो रहें हैं। रविवार को आई रिपोर्ट में कोरोना के 19 नए मामलों की पुष्टि हुई है। ये संख्या पिछले कुछ महीनों की तुलना में काफी कम संख्या है। देहरादून में भी कोरोना के नए मरीजों की संख्या दहाई तक नहीं पहुंची। ऐसे में माना जा सकता है कि राज्य में संक्रमण दर फिलहाल काफी कम है। हालांकि तीसरी लहर की आशंका को देखते हुए सरकार लगातार सतर्क रहने की बात कर रही है।


समाचारों के लिए हमें ईमेल करें – khabardevbhoomi@gmail.com। हमारे Facebook पेज को लाइक करें और हमारे साथ जुड़ें। आप हमें  Twitter और Koo पर भी फॉलो कर सकते हैं। हमारा Youtube चैनल सब्सक्राइब करने के लिए यहां क्लिक करें – Youtube