हरीश रावत ने सोशल मीडिया पर एक पोस्ट में पंज प्यारों का जिक्र करने से सिखों को पहुंची ठेस पर माफी मांगी है। हरीश रावत ने इसका प्रायश्चित किया है। हरीश रावत ने इसके लिए इसके लिए गुरुद्वारे में झाड़ू लगाई है।


harish rawatदरअसल हाल ही में हरीश रावत ने कांग्रेस के कार्यकारी अध्यक्षों को लेकर एक पोस्ट लिखी। इस पोस्ट में उन्होंने कांग्रेस नेताओं की तुलना सिख धर्म में बेहद ऊंचा स्थान रखने वाले पंज प्यारों से कर दी।

इस पोस्ट के बाद सिखों की धार्मिक भावनाएं आहत हुईं। हरीश रावत सिखों के साथ ही विपक्ष के निशाने पर आ गए। हालांकि अपनी गलती का एहसास होते ही हरीश रावत ने अपनी गलती के लिए सार्वजनिक तौर पर माफी मांगी और इसके बाद उन्होंने गुरुद्वारे में झाड़ू लगाने का ऐलान किया था।

ये भी पढ़िए – सर्वे। उत्तराखंड में कांग्रेस की वापसी संभव, बीजेपी को झेलनी पड़ सकती है नाराजगी

शुक्रवार को कांग्रेस की परिवर्तन रैली करने के बाद हरीश रावत नानकमत्ता गुरुद्वारे पहुंचे और वहां झाड़ू लगाया। इसके साथ ही गुरुद्वारे में आए लोगों के जूते साफ कर अपने बयान का प्रायश्चित भी किया।


हमारे Facebook पेज को लाइक करें और हमारे साथ जुड़ें। आप हमें  Twitter पर भी फॉलो कर सकते हैं। हमारा Youtube चैनल सब्सक्राइब करने के लिए यहां क्लिक करें – Youtube