उत्तराखंड में कांग्रेस ने अपने चुनावी अभियान की शुरुआत कर दी है। देहरादून के ओल्ड मसूरी रोड स्थित कांग्रेस के चुनाव प्रचार अभियान समिति के प्रभारी हरीश रावत के घर से इस अभियान की शुरुआत हुई है।


harish rawat

विधानसभा चुनावों के लिए चुनाव प्रचार अभियान की शुरुआत के मौके पर हरीश रावत के घर में ही कांग्रेस का झंडा फहराया गया। इसी के साथ चुनाव प्रचार अभियान की शुरुआत हो गई।

अगस्त क्रांतियों का महीना

इस मौके पर हरीश रावत ने कहा है कि अगस्त का महीना क्रांतियों के महीना है। अंग्रेजों से भारत को मुक्त कराने के लिए इसी महीने में भारत छोड़ो क्रांति की शुरुआत हुई थी। हरीश रावत ने कई और क्रांतियों का भी जिक्र किया है।

 

वहीं हरीश रावत इस मौके पर बेहद दार्शनिक अंदाज में राम रावण युद्ध और कौरव पांडव युद्ध का जिक्र करते सुने गए। हरीश रावत ने कहा कि राम ने रावण का वध करने से पहले भगवान शिव की आराधना की। वहीं अर्जुन ने भी कौरवों से युद्ध करने से पहले शिव का ही पूजन किया था। हरदा ने घोषणा की है वो दो अगस्त को शिवालय में जलाभिषेक करने जाएंगे।

ये भी पढ़िए – बड़ी खबर। हरिद्वार के डीएम बदले गए, दीपक रावत फिर मेलाधिकारी बने

हरदा ने कहा है कि मौजूदा बीजेपी सरकार में समाज का हर वर्ग दुखी है। साढ़े चार वर्ष के कार्यकाल में भाजपा ने प्रदेश की अर्थ व्यवस्था सहित सब कुछ धवस्त कर दिया है। हर वर्ग का व्यक्ति दुखी है और जनता त्राहीमाम कर रही है। हरदा ने आरोप लगाया है कि यह सरकार हर र्मोर्चे पर असफल रही है।

उपवास पर बैठेंगे हरीश रावत

वहीं हरदा ने ऐलान किया है जागेश्वर धाम में पुरोहितों के साथ भाजपा सांसद के दुर्व्यवहार के विरोध में वो दो अगस्त को एक घंटे का उपवास भी रखेंगे।

 

चुनाव प्रचार अभियान की शुरुआत के मौके पर राज्य के प्रदेश अध्यक्ष गणेश गोदियाल और अन्य कई नेता मौजूद रहे। इस दौरान बारिश के बीच भी कार्यकर्ताओं के पहुंचने से हरदा खासे उत्साहित दिखे।


समाचारों के लिए हमें ईमेल करें – khabardevbhoomi@gmail.com। हमारे Facebook पेज को लाइक करें और हमारे साथ जुड़ें। आप हमें Twitter और Koo पर भी फॉलो कर सकते हैं। हमारा Youtube चैनल सब्सक्राइब करने के लिए यहां क्लिक करें – Youtube