हिमाचल प्रदेश (Himachal live video) में बारिश का ये मौसम हादसों की बरसात लेकर आया है। अब हिमाचल के किन्नौर में लैंड स्लाइड से पुल टूट गया जिसके चलते नौ लोगों की मौत हो गई है।


HIMACHAL LIVE VIDEOहिमाचल प्रदेश के किन्नौर जिले में लैंड स्लाइड के कारण एक बड़ी चट्टान टूटकर बस्पा नदी पर बने पुल पर गिरी। इससे पुल टूट गया। पुल टूटने से कार नदी में जा गिरी। घटना में 9 लोगों की मौत हो गई जबकि 3 लोग घायल बताए जा रहे हैं। दिल्ली और चंडीगढ़ से पर्यटक यहां घूमने आए थे।

ये भी पढ़िए – बच्चों को कोरोना की वैक्सीन कब मिलेगी, AIIMS निदेशक का ये बड़ बयान

पुल टूटा, कार बही

बताया जा रहा है कि हादसे में मारे गए लोग छितकुल से सांगला की ओर जा रहे थे। बटसेरी के गुंसा के पास पुल पर लैंड स्लाइड के बाद अचानक चट्टानें टूटकर गिरने लगीं। तभी एक चट्टान का एक बड़ा टुकड़ा बिस्पा नदी के पुल पर गिर गया। जिससे पुल टूट गया। ठीक उसी समय पुल से गुजर रही पर्यटकों की कार नदी में जा गिरी। पास स्थित एक घर से लैंड स्लाइड का वीडियो बना रहे एक शख्स के कैमरे में हादसे का वीडियो कैद हो गया। हादसे के बाद शोर-शराबा सुनकर स्थानीय लोग पहुंचे और बचाव कार्य में जुट गए।

हादसे की सूचना प्रशासन को देने के बाद प्रशासनिक अमला मौके पर पहुंचा। लैंडस्लाइड के चलते पत्थरों के गिरने का सिलसिला जारी है। ऐसे में रेस्क्यू में आ रही परेशानी को देखते हुए प्रशासन ने हेलीकॉप्टर मंगवाया है। गौरतलब है कि किन्नौर में लैंड स्लाइड के कारण पत्थरों के गिरने का सिलसिला शनिवार से ही जारी है। शनिवार दोपहर सांगला-छितकुल संपर्क मार्ग पर बटसेरी के गुंसा के करीब एक वाहन पर चट्टान गिर गई थी जिससे मार्ग काफी देर तक बाधित हो गया था।


समाचारों के लिए हमें ईमेल करें – khabardevbhoomi@gmail.com। हमारे Facebook पेज को लाइक करें और हमारे साथ जुड़ें। आप हमें  Twitter और Koo पर भी फॉलो कर सकते हैं। हमारा Youtube चैनल सब्सक्राइब करने के लिए यहां क्लिक करें – Youtube