जम्मू-कश्मीर के कुपवाड़ा जिले में पिछले सप्ताह कथित तौर पर आतंकवादी हमले का नाटक रचने वाले भारतीय जनता पार्टी के दो कार्यकर्ताओं और उनके दो निजी सुरक्षा कर्मियों को गिरफ्तार किया गया है। अधिकारियों ने मंगलवार को यह जानकारी दी।


FILE

अधिकारियों ने बताया कि भाजपा कार्यकर्ता इशफाक मीर तथा बशारत अहमद और सुरक्षाकर्मियों को सोमवार को गिरफ्तार कर लिया गया। अधिकारियों ने कहा कि भाजपा कार्यकर्ताओं ने अपनी सुरक्षा बढ़वाने के लिये सुरक्षार्किमयों के साथ मिलकर शुक्रवार रात कुपवाड़ा के गुलगाम में हमला करवाया और इस दौरान भाजपा जिलाध्यक्ष मोहम्मद शफी मीर के बेटे इशफाक के हाथ में चोट आई।

ये भी पढ़िए – अरविंद केजरीवाल ने सुंदर लाल बहुगुणा के लिए मांगा भारत रत्न

पुलिस ने प्रारंभिक जांच के बाद कहा था कि इशफाक एक सुरक्षा गार्ड की ओर से गोली चलाए जाने के दौरान घायल हो गया था। अधिकारियों ने कहा कि लगातार पूछताछ के बाद, आरोपियों ने कबूल किया कि उन्होंने अधिक सुरक्षा पाने के लिए हमला करवाया था।

इन सभी को सोमवार को कुपवाड़ा की अदालत में पेश किया गया, जहां से उन्हें सात दिन की पुलिस हिरासत में भेज दिया गया। इस बीच, भाजपा ने जिलाध्यक्ष को निलंबित कर दिया है और आंतरिक जांच के आदेश दिए हैं। कश्मीर के भाजपा प्रवक्ता जीएम मीर को 25 जुलाई तक रिपोर्ट सौंपने को कहा गया है।


समाचारों के लिए हमें ईमेल करें – khabardevbhoomi@gmail.com। हमारे Facebook पेज को लाइक करें और हमारे साथ जुड़ें। आप हमें  Twitter और Koo पर भी फॉलो कर सकते हैं। हमारा Youtube चैनल सब्सक्राइब करने के लिए यहां क्लिक करें – Youtube