Independence Day 2021 देहरादून। उत्तराखंड में ध्वजा रोहण का मुख्य कार्यक्रम देहरादून स्थित पुलिस लाइन में आयोजित हुआ। उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने देहरादून की पुलिस लाइन में तिरंगा फहराया।


pushkar singh dhami flag hostingइस दौरान सीएम पुष्कर सिंह धामी ने राज्यवासियों को स्वतंत्रता दिवस की शुभकामनाएं दीं। सीएम पुष्कर सिंह धामी ने इस मौके पर कई घोषणाएं की हैं।

सीएम पुष्कर सिंह धामी की घोषणाएं

उत्तराखंड के सरकारी स्कूलों के 10वीं और 12वीं के छात्र छात्राओं को निशुल्क मोबाइल टेबलेट दिया जाएगा।

पर्यावरणविद सुंदर लाल बहुगुणा के नाम पर प्रकृति संरक्षण पुरस्कार की घोषणा।

उत्तराखंड में जनसंख्या नियंत्रण के लिए उच्च स्तरीय समिति का गठन कर प्रभावी कानून लाएगी सरकार

उत्तराखंड में राज्य भाषा एवं संस्कृति अकादमी की स्थापना की जाएगी।

उत्तराखंड में पलायन रोकने के लिए हिम प्रहरी योजना शुरू होगी।

पौड़ी और अल्मोड़ा को रेल लाइन से जोड़ने की संभावना तलाशी जाएगी। इस मसले पर मुख्यमंत्री जल्द ही प्रधानमंत्री से मुलाकात करेंगे।

देहरादून के रायपुर स्पोर्ट्स कॉलेज को शारीरिक शिक्षा का विश्वविद्यालय बनाने की योजना है।

25 हजारों लोगों के लिए मकान बनाने की व्यवस्था करने की योजना।

ये भी पढ़िए – Independence Day 2021: पढ़िए आजादी के जश्न से जुड़े ये दिलचस्प तथ्य, कब पहली बार लालकिले पर फहरा तिरंगा

सीएम पुष्कर सिंह धामी ने इस दौरान मुख्यमंत्री सराहनीय सेवा से पुलिस उपाधीक्षक पिथौरागढ़ राजेंद्र सिंह रौतेला, 40वीं वाहिनी पीएसी के भगवती प्रसाद पंत, विशिष्ट कार्य के लिए पुलिस उपाधीक्षक साइबर थाना देहरादून अंकुश मिश्रा और एसटीएफ के एसआई उमेश कुमार को पुरस्कृत किया।

इसके साथ ही खेलों में बेहतर प्रदर्शन के लिए हॉकी खिलाड़ी वंदना कटारिया, अनिरुद्ध थापा, निवेदिता और खेल प्रशिक्षक के रूप में अनूप बिष्ट को पुरस्कृत किया।


हमारे Facebook पेज को लाइक करें और हमारे साथ जुड़ें। आप हमें Twitter और Koo पर भी फॉलो कर सकते हैं। हमारा Youtube चैनल सब्सक्राइब करने के लिए यहां क्लिक करें – Youtube