बड़ा फैसला: गांव-घर लौटे लाखों लोगों को शेल्टर होम भेजने का आदेश

625

कोरोना के खतरे को लेकर इस बीच एक बड़ी खबर आ रही है। केंद्र सरकार ने दिल्ली और अन्य बड़े शहरों से अपने गांवों और मूल निवास पर लौटे लोगों को शेल्टर होम भेजने का आदेश दिया है। सभी राज्यों को ये निर्देश दिए गए हैं। लॉकडाउन के बीच घर लौटे लोगों को 14 दिनों के लिए शेल्टर होम में ही रहना होगा।

कोरोना के कम्यूनिटी ट्रांसमिशन को रोकने के लिए आखिरकार केंद्र सरकार ने एक बड़ा फैसला लिया है। इस फैसले की जद में लाखों लोग आएंगे। ये लोग लॉकडाउन के दौरान अपने दिल्ली, मुंबई और चेन्नई जैसे शहरों से यूपी और बिहार की तरफ लौटे हैं। केंद्र को आशंका है कि इनकी वजह से कोरोना का संक्रमण गांवों तक पहुंच सकता है। ऐसे में कोरोना को रोकना बेहद मुश्किल हो सकता है। ऐसे में घर लौटे लोगों को क्वारनटाइन करने के अलावा कोई और उपाय नहीं बचा था। लिहाजा स्वास्थय मंत्रालय ने राज्यों को ऐसे लोगों की पहचान करने और उन्हें शेल्टर होम में शिफ्ट करने के लिए कहा है। इसके साथ ही देश में लॉकडाउन को प्रभावी तरीके से लागू करने के लिए भी कहा गया है। हाइवे पर आवाजाही को पूरी तरह रोकने के निर्देश दिए गए हैं।

यह भी पढ़े :   उत्तराखंड। पिता ने गर्भवती बेटी का गला दबाकर कर दी हत्या, खुलासा होने के बाद सनसनी
ये भी पढ़िए – देश में कोरोना मरीजों की संख्या एक हजार से अधिक पहुंची, पीएम मोदी ने माफी मांगी

केंद्र ने सभी राज्यों को अपनी सीमाएं सील करने के निर्देश जारी किए गए हैं। इसके साथ ही जो लोग शेल्टर होम में शिफ्ट किए जाएंगे या आवाजाही के बीच रोके जाएंगे उनके लिए रहने और खाने की व्यवस्था का जिम्मा भी राज्य सरकारों का होगा।

 

 

 

कोरोना से जुड़ी अन्य खबरों के लिए क्लिक करें – CORONA UPDATE

(FOLLOW US ON FACEBOOK)

‘आप’ विधायक के खिलाफ FIR, योगी के खिलाफ किया था ट्वीट, कोरोना से जंग राजनीतिक हुई

 

यह भी पढ़े :   SSB के लापता जवान का पता चला, यूनिट से निकल कर पहुंच गया है यहां

 




LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here