कोरोना। उत्तराखंड में हालात गंभीर, फिर मिले 78 नए मरीज

987

उत्तराखंड में कोरोना के लिहाज से स्थिति एक बार फिर से गंभीर होती जा रही है। मंगलवार को उत्तराखंड में कोरोना के 78 नए संक्रमित मिले हैं। इनमें बड़ी संख्या यूएस नगर में मिले कोरोना संक्रमित हैं।

मंगलवार को आई स्टेट कोविड 19 कंट्रोल रूम की रिपोर्ट में उत्तराखंड में कोरोना के कुल मरीजों की संख्या बताई गई है। उत्तराखंड में कोरोना के कुल मरीजों की संख्या 3686 हो गई है। राज्य में कुल एक एक्टिव केस की संख्या 736 है। मंगलवार को कोरोना के 11 मरीजों को छुट्टी दी गई। उत्तराखंड में कोरोना मरीजों का रिकवरी प्रतिशत तेजी से कम हुआ है। अब ये 77.78 फीसदी हो गया है। 9 जुलाई को यही 80.85 फीसदी था।

यह भी पढ़े :   Harpic पीने से महिला की मौत, पति को पुलिस ने लिया हिरासत में

मंगलवार को आई रिपोर्ट में सबसे अधिक मरीज उधम सिंह नगर में मिले हैं। यहां 34 मरीजों की पुष्टि हुई है। हरिद्वार में 22 और देहरादून में 12 नए संक्रमित मिले हैं। पौड़ी में 3, टिहरी में 5 और उत्तरकाशी में 2 नए मरीजों की पुष्टि हुई है।

यूएस नगर के कई इलाकों में फिर से लॉक डाउन किया गया है। बाजपुर, काशीपुर जैसे इलाकों में लॉक डाउन किया गया है। अधिकारियों को सख्ती बरतने के निर्देश दिए गए हैं। मंगलवार की शाम आयी रिपोर्ट के अनुसार यूएस नगर में 254 एक्टिव केस हैं।

रिपोर्ट के अनुसार यूएस नगर में मिले 34 लोगों में से 23 मरीज पहले से संक्रमित लोगों के संपर्क में आने से संक्रमित हो गए हैं। 2 स्वास्थ्य कर्मी भी कोरोना संक्रमित हुए हैं। 6 लोगों की कोई ट्रैवेल हिस्ट्री नहीं है जबकि अन्य बाहर से आए हैं।

यह भी पढ़े :   अब उत्तराखंड में कोरोना मरीजों का घर पर होगा इलाज, ये हैं शर्तें




LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here