देश में कोरोना की रफ्तार खतरनाक हुई, 50 हज़ार से ऊपर पहुंची संक्रमितों की संख्या

171

देश में कोरोना वायरस संक्रमण का बढ़ता ग्राफ और भी ज्यादा भयावह होता दिख रहा है। देश में कोविड-19 के पॉजिटिव केसों की संख्या 50 हजार पार कर गई है और हैरान करने वाली बात है कि पिछले 3 दिनों में कोरोना संक्रमण बढ़ने की रफ्तार अब तक सबसे तेज रही है। सिर्फ 3 दिन में कोरोना वायरस के मामले 40 हजार से बढ़कर 50 हजार पार कर गए हैं। रविवार यानी 4 मई को देश में कोरोना वायरस के पॉजिटिव केसों की संख्या जहां 41 हजार थी, वहीं 6 मई को बढ़कर 50 हजार पार कर गया। कोरोना के इस प्रसार पर नजर डाले तो पाएंगे कि लगभग 11 दिनों के दौरान दोगुने आंकड़े आए हैं।

कोरोना वायरस ने देश में सबसे ज्यादा महाराष्ट्र, गुजरात और दिल्ली को प्रभावित किया है। बुधवार को कोरोना के 3,490 नए मामले और 98 मौतें दर्ज की गईं, जिससे देश में कोरोना संक्रमितों की संख्या 52967 पहुंच गई और 1711 लोगों की मौत हो चुकी है।

यह भी पढ़े :   बड़ी खबर। कोरोना के 66 नए मरीज मिले, देहरादून में भी बढ़ी संख्या

कोरोना वायरस के आंकड़ों पर नजर डालें तो बीते तीन दिनों में ही 10 हजार मामले दर्ज किए गए हैं। वहीं, 30 हजार से 40 हजार पहुंचने में पांच दिन का समय लगा था। कोरोना वायरस के 20 हजार से 30 हजार मामले में सात दिनों का समय लगा था। इसके अलावा, भारत को मार्च से शुरुआती 10 हजार का आंकड़ा छूने में करीब 43 दिनों का समय लगा था। बता दें कि सबसे पहले जनवरी में केरल में कोरोना का पहला मामला सामने आया था।




LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here