भारत में कोरोना के मरीजों की संख्या में बड़ा इजाफा, लॉकडाउन के बावजूद नहीं रुके मामले

608

भारत में कोरोना के मरीजों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है। भारत में मरीजोंं की संख्या 902 पहुंच गई है। भारत में कोरोना के मरने वालों का आंकड़ा 19 तक पहुंच गया है। अच्छी खबर है कि कोरोना से रिकवर होने वालों की संख्या में भी इजाफा हुआ है। ये संख्या 83 तक पहुंच गई है।

पूरे भारत में लॉकडाउन है। आम नागरिकों को सिर्फ अत्यधिक आवश्यक जरूरतों के लिए बाहर निकलने की इजाजत है। बावजूद इसके भारत में कोरोना के मरीजों की संख्या थमने का नाम नहीं ले रही है। 27 मार्च को भारत में कोरोना के सबसे अधिक मरीज सामने आए। 27 मार्च को एक ही दिन में कोरोना के 149 नए मामले दर्ज किए गए।

यह भी पढ़े :   Unlock -2 की गाइड लाइन जारी, स्कूलों, जिम, सिनेमाघरों को लेकर ये हुआ फैसला

केरल में सबसे अधिक 176 जबकि महाराष्ट्र में 162 मामले सामने आ चुके हैं। यहां की सरकारें कोरोना से लड़ने के लिए विशेष इंतजाम कर रहीं हैं।

उत्तर प्रदेश में कोरोना के नए मामले आबादी के लिहाज से बेहद कम बढ़े हैं। यहां ये पोस्ट लिखे जाने तक सिर्फ 49 मामले सामने आए हैं।

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा है कि अब प्रतिदिन कोरोना के एक हजार मामले भी सामने आ जाएं तो भी दिल्ली सरकार उनके इलाज की तैयारी कर रही है।

वहीं उत्तराखंड में कोरोना के मरीजों की संख्या कम हुई है। यहां एक मरीज को अस्पताल से छुट्टी दे दी गई है। उम्मीद है कि दो अन्य मरीजों को जल्द ही छुट्टी दे दी जाएगी। फिलहाल उत्तराखंड में कोरोना के मरीजों की संख्या 4 हो गई है।

ज़रूरी खबर: उत्तराखंड में दोपहर एक बजे तक खुलेंगी दुकानें, बस भीड़ न लगाएं

 

यह भी पढ़े :   55 लाख लोगों ने PF से पैसे निकाले, अर्थव्यवस्था पर लग सकती है बड़ी चोट

 




LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here