बच्चे और बूढ़ों को घर में रखने की एडवाइजरी जारी, कोरोना से देश में चौथी मौत

667

कोरोना के खतरे को कम करने के लिए नई एडवाइजरी जारी की गई है। इस एडवाइजरी में कहा गया है कि दस साल से कम उम्र के बच्चे और 65 साल से अधिक उम्र के बुजुर्ग घर पर हीं रहें। सार्वजनिक स्थलों पर न जाएं। कोरोना के खतरे को कम करने के लिए ये एडवाइजरी जारी की गई है। इसके साथ ही निजी क्षेत्र के कंपनियों से कर्मचारियों को घर से काम कराने की सलाह भी दी गई है। दुनिया समेत भारत में कोरोना के मामले लगातार बढ़ते जा रहें हैं।

भारत में गुरुवार शाम पांच बजे तक संक्रमित लोगों की संख्या 180 हो गई है। इनमें से चार लोगों की मौत रिपोर्ट की जा सकेगी। वहीं 15 लोग ठीक होकर घर जा चुके हैं। कोरोना का सबसे अधिक असर महाराष्ट्र में देखने को मिल रहा है जहां आंकड़ा 49 तक पहुंच गया है। इसके साथ ही आंध्र प्रदेश में 2, दिल्ली में 10, हरियाणा में 17, कर्नाटक में 14, केरल में 27, पंजाब में 2, राजस्थान में 7, तमिलनाडु में एक, तेलंगाना में 13, जम्मू कश्मीर में 4, लद्दाख में 8, उत्तर प्रदेश में 19, उत्तराखंड में एक, ओडिसा में एक, छत्तीसगढ़ में एक और पश्चिम बंगाल में एक केस सामने आया है।

यह भी पढ़े :   बड़ी खबर। कोरोना के 66 नए मरीज मिले, देहरादून में भी बढ़ी संख्या

उत्तराखंड में कर्मचारियों के लिए work from home का आदेश जारी

दिल्ली में कोरोना के खतरे को देखते हुए सभी रेस्टोरेंट बंद कर दिए गए हैं। स्कूलों में छुट्टियां हैं और अब टीचर्स को भी घर से ही परिक्षाओं की कॉपी चेक करने के लिए कहा गया है।

देश में किसी भी अन्य देश की फ्लाइट लैंड करने पर भी रोक लगा दी गई है। वहीं रेलवे ने भी अपनी डेढ़ सौ से अधिक ट्रेने रद्द कर दी हैं।

हमें फेसबुक पर फॉलो करें और स्क्रीन पर दिख रहे बेल (घंटी) ऑइकन को दबाना न भूलें।

कोरोना से सतर्क रहिए, घबराइए नहीं।

यह भी पढ़े :   Unlock -2 की गाइड लाइन जारी, स्कूलों, जिम, सिनेमाघरों को लेकर ये हुआ फैसला

ये वीडियो देखिए –

कोरोना के बचाव के लिए WHO द्वारा जारी वीडियो

 




LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here