भारत में कोरोना की क्या है स्थिती, अब तक के आंकड़े क्या कहते हैं?

401

भारत में कोरोना मरीजों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है। ये पोस्ट लिखे जाने तक देश में कोरोना के 418 मामले सामने आ चुके हैं। कोरोना के चलते मरने वालों की संख्या सात तक पहुंच गई है। अच्छी खबर ये है कि कोरोना से रिकवर होने वालों की संख्या 24 है।

कोरोना से सबसे अधिक मसले महाराष्ट्र में सामने आ रहें हैं। महाराष्ट्र में खबर लिखे जाने तक 89 लोग संक्रमित पाए गए हैं। कोरोना नए इलाकों में फैलने लगा है। मसलन बिहार में मामले सामने आने लगे हैं। बिहार में कल से पहले कोरोना रिपोर्ट नहीं किया गया था। यहां कोरोना से एक की मौत हो चुकी है। केरल में कोरोना के 67 मसले सामने आ चुके हैं। दिल्ली में भी कोरोना के मरीज बढ़ रहें हैं। यहां 29 मरीजों को रिपोर्ट किया गया है। राजस्थान में कोरोना के 27 मामले सामने आ चुके हैं जबकि तेलंगाना में 26 लोग कोरोना से संक्रमित पाए गए हैं। विश्व में कोरोना के 3 लाख 38 हजार से अधिक मामले सामने आ चुके हैं। दुनिया में कोरोना से मरने वालों की संख्या 13 हजार तक पहुंच चुकी है।

यह भी पढ़े :   अब अमेरिका में भी tiktok को बैन करने की मांग, सुरक्षा के लिए बताया खतरा

कोरोना के कम्यूनिटी में पहुंचने की आहट ने केंद्र के साथ साथ राज्य सरकारों को भी परेशान कर दिया है। कोरोना के बढ़ने की रफ्तार इसे महामारी का रूप दे सकती है। ऐसे में जरूरी है कि कोरोना को रोकने के लिए व्यापक स्तर पर प्रबंध किए जाएं।

loading…



LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here