देश में कोरोना मरीजों की संख्या तीन हज़ार के पार, एक तिहाई जमाती

283

देश में कोरोना के मामले बढ़ते ही जा रहें हैं। देश में कोरोना के मरीजों की संख्या 3072 तक पहुंच गई है। वहीं देश के अलग अलग राज्यों में कोरोना से मरने वालों का आंकड़ा भी बढ़ता जा रहा है। देश में कोरोना से अब तक 75 लोगों की मौत रिपोर्ट की गई है। तस्सली वाली बात ये है कि कोरोना से ठीक होने वालों की संख्या भी बढ़ी है। ये 212 तक पहुंच गई है।

कोरोना के मरीजों में तकरीबन एक तिहाई तब्लीगी जमात से जुड़े हुए हैं। अन्य जमातों के भी अब कई मरीज पाए गए हैं। स्वास्थ एजेंसियां अब देश की किसी भी जमात में गए मुस्लिमों की पहचान कर उनकी जांच की कोशिश में हैं। ज्यादातर मामलों में किसी न किसी जमात में शामिल लोगों में कोरोना की पुष्टि हो रही है। देश भर में तकरीबन 22 हज़ार लोगों को जमात में शामिल होने या जमातियों के संपर्क में आने की वजह से क्वारंटाइन कर दिया गया है। सूत्रों की माने तो हालात भयावह हो सकते हैं।

यह भी पढ़े :   बड़ा खुलासा। दलाल ने बनाया था दून RTO का फर्जी ट्रांसफर लेटर, सौदेबाजी की बात भी आई सामने

वहीं जमात में शामिल लोगों पर इलाज में सहयोग न करने और स्वास्थ्य कर्मियों से अभद्रता के मामले सामने आए हैं। यूपी में ऐसे मामले सामने आने के बाद यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सख्त रवैया अपना लिया है। तब्लीगी जमात के कुछ लोगों द्वारा नर्सों से अभद्रता को लेकर उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ सख्त नज़र आ रहे हैं. उन्होंने कहा है कि ये लोग मानवता के दुश्मन हैं और इनके खिलाफ रासुका लगाया जाएगा. योगी आदित्यनाथ ने कहा,” ये लोग ना क़ानून को मानेंगे, ना व्यवस्था को मानेंगे, ये मानवता के दुश्मन हैं. जो इन्होंने महिला स्वास्थ्यकर्मियों के साथ किया है, वह जघन्य अपराध है. इन पर रासुका (एनएसए) लगाया जा रहा है. हम इन्हें छोड़ेंगे नहीं.”

नोटों पर थूक लगाते हुए टिकटॉक वीडियो बनाने वाला मुस्लिम युवक अब जेल में है




LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here