उत्तराखंड में कोरोना के 118 नए मरीजों की पुष्टि, कुल मरीज इतने हुए…

351

उत्तराखंड में कोरोना की रफ्तार धीमी होने का नाम नहीं ले रही है। रोज नए मामलों से कोरोना के खिलाफ लड़ाई और मुश्किल होती जा रही है। शुक्रवार को भी उत्तराखंड में कोरोना के 118 नए मरीजों की पुष्टि हुई है। उत्तराखंड में कोरोना से सबसे अधिक प्रभावित चार जिले हैं। देहरादून, हरिद्वार, यूएस नगर और नैनीताल। कोरोना के अधिकतर मामले यहीं मिल रहें हैं।

 

शुक्रवार को आई रिपोर्ट के अनुसार देहरादून में सबसे अधिक 55  नए मरीज मिले हैं। दूसरे नंबर पर नैनीताल है। यहां 34  नए मरीजों की पुष्टि हुई है। अल्मोड़ा में 03, बागेश्वर में 01, चमोली में 1, हरिद्वार में 6, नैनीताल में 34, पौड़ी में 4, रुद्रप्रयाग में 3, टिहरी में 5, यूएस नगर में 5 और उत्तरकाशी में 1 नया मरीज मिला है।

यह भी पढ़े :   राहुल गांधी ने कहा, 'आंकड़ा 20 लाख के पार, गायब है सरकार'

उत्तराखंड में कोरोना का प्रसार ऐसे लोगों में हो रहा है जो संक्रमितों के संपर्क में आ रहें हैं। देहरादून में गुरुवार को 55 मरीज मिले हैं इनमें से 15  मरीज पहले से संक्रमित लोगों के संपर्क में आए थे। इसके साथ 40 लोग ऐसे हैं जिनकी फिलहाल कोई ट्रैवल हिस्ट्री नहीं है।

उत्तराखंड में कोरोना के कुल मरीजों की संख्या शुक्रवार को 7183 पहुंच गई है।  उत्तराखंड में 80 कोरोना संक्रमित मरीजों की मृत्यु हो चुकी है। अब से कुछ देर पहले आई रिपोर्ट के अनुसार कोरोना के कुल एक्टिव केस 2897  हो गई है। ये संख्या कल के एक्टिव केसेज की तुलना में कम है। कोरोना से रिकवर होने वाले कुल मरीजों की संख्या 4168  है। उत्तराखंड में कोरोना की रिकवरी रेट 58.03  फीसदी हो गई है। इसमें हल्का सुधार हुआ है जबकि कोरोना की डबलिंग रेट 24.97 दिन हो गई है।

यह भी पढ़े :   कोरोना के मामले तो आएंगे ही- CM त्रिवेंद्र

 

इस हफ्ते NO LOCK DOWN, आदेश हुआ जारी

 

 




LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here