कोरोना मरीजों की संख्या एक हजार के पार, लॉक डाउन आगे बढ़ाने पर ये बोली सरकार

1365

देश भर में कोरोना के मरीजों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है। ये पोस्ट लिखे जाने तक देश भर में कोरोना के मरीजों की संख्या 1170 हो चुकी है। भारत में कोरोना से मरने वालों की संख्या 29 पहुंच चुकी है। पिछले दो दिनों में कोरोना मरीजों की संख्या में तेजी से इजाफा हुआ है। कोरोना के अधिकतर मामले केरल और महाराष्ट्र से हैं। केरल में 202 मामले सामने आए हैं जबकि महराष्ट्र में कोरोना के 215 मामले सामने आए हैं।

देश के उत्तर पू्र्वी इलाकों में भी कोरोना के मरीज मिल रहें हैं। मिजोरम और मेघालय में भी कोरोना के एक एक मरीज मिलने की पुष्टि हुई है।

यह भी पढ़े :   55 लाख लोगों ने PF से पैसे निकाले, अर्थव्यवस्था पर लग सकती है बड़ी चोट

दुनिया में कोरोना के मरीजों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है। वर्ल्ड हेल्थ ऑर्गनाइजेशन (WHO) के मुताबिक पूरी दुनिया में कोरोना मरीजों की संख्या 6 लाख 38 हजार से अधिक हो चुकी है। जबकि 30 हजार से अधिक लोगों की कोरोना के चलते मौत भी हो चुकी है।

ये भी पढ़िए – देश में कोरोना मरीजों की संख्या एक हजार से अधिक पहुंची, पीएम मोदी ने माफी मांगी

वहीं कोरोना के खतरे को देखते हुए पूरे देश में हुए लॉक डाउन को लेकर केंद्र सरकार ने राज्य सरकारों को सख्ता एडवाइजरी जारी की है। केंद्र सरकार ने कहा है कि लॉकडाउन के दौरान लोगों की आवाजाही पूरी तरह से रोकी जाई। इसके साथ ही लॉकडाउन की समय सीमा बढ़ाए जाने की चर्चाओं को केंद्र सरकार ने अफवाह करार दिया है। केंद्र सरकार की माने तो लॉकडाउन को बढ़ाने जाने की कोई चर्चा भी नहीं हो रही है।

यह भी पढ़े :   बड़ी खबर। कोरोना के 66 नए मरीज मिले, देहरादून में भी बढ़ी संख्या

दुनिया भर में कोरोना के हालात देखिए

 

उत्तराखंड में एक और कोरोना मरीज की पुष्टि

(आप हमें फेसबुक पर भी फॉलो कर सकते हैं।)




LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here